RR vs RCB, Eliminator: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा, कौन सी टीम पहुंचेगी Qualifier 2 में, जानिए

What If Ahmedabad Weather Abandons RCB vs RR: एलिमिनेटर मैच (RR vs RCB, Eliminator, IPL 2024) अहमदाबाद में खेला जाएगा. अब आरसीबी और राजस्थान के बीच जो भी टीम मैच हारेगी वह टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

RR vs RCB, Eliminator: आईपीएल 2020 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैजेंर्स बेंगलुरु (RR vs RCB)  की टीम के बीच होगी. इस मैच को जीतने वाली टीम हैदराबाद के साथ Qualifier 2 मुकाबला खेलेगी. बता दें कि एलिमिनेटर मैच (RR vs RCB, Eliminator, IPL 2024) अहमदाबाद में खेला जाएगा. अब आरसीबी और राजस्थान के बीच जो भी टीम मैच हारेगी वह टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी. ऐसे में यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है. दोनों टीम इस मैच को जीतकर आगे बढ़ना चाहेगी. वहीं, इसके अलावा फैन्स के मन में एक सवाल भी है. यदि बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो किस टीम को  Qualifier 2 में जाने का मौका मिलेगा. 

ये भी पढ़े-  विराट कोहली नहीं बल्कि IPL 2024 Playoffs में यह खिलाड़ी होगा आरसीबी के लिए गेम चेंजर, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी

ये भी पढ़े-   विराट कोहली इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही IPL में बना देंगे ऐतिहासिक रिकॉर्ड

ये भी पढ़े-  सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL 2024 का विजेता

बारिश हुई तो क्या होगा
अहमदाबाद में बारिश ने खेल बिगाड़ा मैच नहीं हो सका तो रॉयल्स और रॉयल चैजेंर्स  की चिंता बढ़ जाएगी. दरअसल, प्लेऑफ मैचों के लिए रिजडर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में यदि बारिश ने खलल डाला और मैच नहीं हो सका तो प्वाइंट्स टेबल में आगे रहने वाली टीम आगे जाएगी, यानी मैच के रद्द होने पर आरसीबी की टीम को नुकसान होगा और राजस्थान Qualifier 2 मुकाबला खेलेगी. 

क्या है नियम
नियम के अनुसार यदि बारिश की वजह से मैच में रूकावट आती है तो अंपायर  मैच को पूरा करने के लिए 2 घंटे का अतिरिक्त समय रखेंगे. इसके बाद भी मैच तय समय में पूरा नहीं पाता है तो अंपायर कम से कम 5 ओवर का मैच कराने की कोशिश करेंगे. इसके बाद भी बारिश के कारण समय बर्बाद होता है तो सुपरओवर से फैसला किया जाने का निर्णय अंपायर ले सकते हैं. वहीं, बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो इस स्थिति में प्वाइंट्स टेबल में आगे रहने वाली टीम आगे जाएगी. 

Advertisement
Advertisement

आरसीबी रही है चौथे नंबर पर 
आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आरसीबी रही है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान की टीम तीसरे नंबर पर है. यानी यदि बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो राजस्थान को फायदा होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन