VIDEO: हार रही थी RCB, विराट कोहली के एक गुरु मंत्र से यश दयाल ने पलट दी बाजी

Virat Kohli 'Yorker Nahi' Masterstroke: आखिरी ओवर में धोनी से पहले ही गेंद पर छक्का खाने के बाद यश दयाल काफी निराश थे. जिसके बाद विराट कोहली ने उन्हें गेंदबाजी करने का गुरु मंत्र बताया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Virat Kohli and Yash Dayal

Virat Kohli 'Yorker Nahi' Masterstroke: आईपीएल 2024 का सबसे रोमांचक मुकाबला 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. इस हाई वोल्टेज मुकाबले में बेंगलुरु की टीम बाजी मारने में कामयाब रही. मैच के दौरान एक पल के लिए लगा कि धोनी आरसीबी के मंसूबों पर पार फेर देंगे. लेकिन विराट कोहली के एक चाल ने धोनी को खामोश कर दिया.

दरअसल, सीएसके की टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रन कि दरकार थी. आरसीबी के लिए याह ओवर अनकैप्ड खिलाड़ी यश दयाल डालने के लिए तैयार थे. दयाल के इस ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने लेग साइड में 110 मीटर का बड़ा झटका लगाया. जिसके बाद आरसीबी के खेमे में सन्नाटा पसर गया. 

माही के आक्रामक रुख को देखते हुए दयाल भी अपना साहस खोते हुए नजर आए. यहां कोहली ने उनको ढाढ़स बंधाया और  कहा कि माही के सामने वह यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल नहीं करें. बल्कि उनकी जो मजबूती धीमी गेंद हैं. उसका सही तरीके से इस्तेमाल करें.

दयाल ने कोहली की तरफ से मिले सुझाव का अगली ही गेंद पर इस्तेमाल किया और नतीजा सबके सामने था. धोनी, दयाल की धीमी गेंद को परखने में पूरी तरह से विफल रहे. नतीजा यह रहा कि धोनी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्वप्निल सिंह के हाथों सीमा रेखा के पास लपके गए. 

माही के आउट होते ही धोनी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई. हाल यह रहा कि टीम निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन तक ही पहुंच पाई. 

सीएसके की टीम को आरसीबी के खिलाफ 18 रन के कम अंतर से शिकस्त का सामना करना था. मगर उसे 27 रन से इस मुकाबले में हार मिली. जिसके साथ ही उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी टूट गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- VIDEO: धोनी ने दिल टूटे आशिक की तरह RCB के खिलाड़ियों से फेर लिया मुंह, कोहली बने मरहम

Featured Video Of The Day
Samarth Hero Awards: सुलभता समाधान बनाने के लिए व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित करना