Virat Kohli, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भी कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करते ही विश्व क्रिकेट में मचेगा तहलका

Virat Kohli Records, Test match, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाएगा. पहले टेस्ट में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम सीरीज में वापसी के लिए हर संभव कोशिश करेगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Virat Kohli Records, Test match, milestones

Virat Kohli: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पहले टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली ने  70 रनों की पारी खेली थी. अपनी पारी के दौरान कोहली (IND vs NZ, Virat Kohli) ने टेस्ट मे ं9000 रन पूरे किए थे. भले ही भारतीय टीम मैच हार गई थी लेकिन कोहली ने 70 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया था. वहीं, अब दूसरे टेस्ट में कोहली एक और बड़ा कारनामा करने की दहलीज पर मौजूद हैं. 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच  (IND vs NZ, 2nd Test Match) 24 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के दौरान यदि कोहली 55 रन बना पाने में सफल रहे तो एशिया में खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 16000 रन पूरे कर लेंगे. ऐसा करते ही वो चौथे ऐसे एशिया बल्लेबाज बन जाएंगे जिनके नाम एशियाई धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 16000 या उससे ज्यादा रन दर्ज हैं. 

बता दें कि एशिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले वाले बल्लेबाज के तौर पर सबसे आगे सचिन तेंदुलकर हैं. तेंदुलकर ने एशिया की धरती पर 21741 इंटरनेशनल रन बनाए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा हैं, संगकारा ने 18423 रन एशिया में बनाए हैं. इसके अलावा श्रीलंका के महले जयवर्धने ने  17386 इंटरनेशनल रन एशिया में बनाए हैं.

विराट कोहली ने अबतक एशिया में 15945 इंटरनेशनल रन बनाए हैं. कोहली से पीछे सनथ जयसूर्या और राहुल द्रविड़ हैं. जयसूर्या  ने 13757 रन और द्रविड़ ने 13497 इंटरनेशनल रन एशिया में बनाने का कमाल किया है. 

एशिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज (Most Internation runs in Asia)

21741 - सचिन तेंदुलकर 
18423 - के संगकारा
 17386 - एम जयवर्धने 
15945 - विराट कोहली* 
13757 -सनथ जयसूर्या 
13497 - राहुल द्रविड़

पुणे कैसा रहा है कोहली का रिकॉर्ड (Virat Kohli record in Test at Pune)
Pune में किंग कोहली ने अबतक केवल दो टेस्ट मैच ही खेले हैं. पहला टेस्ट मैच साल 2017 में कोहली ने पुणे में खेला था. पहली पारी में कोहली 0 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए थे. वहीं, 2019 में पुणे में कोहली ने दूसरा टेस्ट खेला था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में किंग कोहली ने नाबाद 254 रन की पारी खेली थी. ऐसे में उम्मीद है कि एक बार फिर किंग कोहली जलवा पुणे के मैदान पर दिखाई देगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
बिहार में ज्वैलरी की दुकान के मालिक और लुटेरों के बीच भिड़ंत, गोलीबारी में तीन घायल
Topics mentioned in this article