मोहम्मद सिराज समेत मेक्सवेल और डू प्लेसिस का कट जाएगा पत्ता? RCB इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Royal Challengers Bengaluru, IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने इन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Royal Challengers Bengaluru, IPL 2025 Mega Auction: देश में आईपीएल 2025 को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है. आगामी सीजन के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने 3 धुरंधरों को रिटेन करने का मौका दिया जाएगा. बाकी के खिलाड़ी ऑक्शन में उतरेंगे. लाखों लोगों की चहेती टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी आगामी सीजन के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि आरसीबी के बेड़े में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में बात करें फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए किन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

विराट कोहली 

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के बेड़े का हिस्सा हैं. टीम के लिए शिरकत करते हुए भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है. पिछले सीजन में वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी रहे थे. ऐसे में पूरी संभावना नजर आ रही है कि आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी उन्हें जरुर रिटेन करेगी. 

रजत पाटीदार

पिछले कुछ सीजन से आरसीबी के लिए रजत पाटीदार जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं. उसे देख फ्रेंचाइजी उन्हें ऑक्शन में उतारने की गलती शायद ही करेगी. टीम के लिए पिछले सीजन में उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. यहां उन्होंने महज कुछ ओवरों में ही गेम को पूरी तरह से बदलने का काम किया था. 

Advertisement

विल जैक्स 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 25 वर्षीय बल्लेबाज विल जैक्स बहुत ही कम समय में एक विस्फोटक बल्लेबाज बनकर इंटरनेशनल क्रिकेट में उभरे हैं. उन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में शायद ही फ्रेंचाइजी उन्हें अपने बेड़े से बाहर निकालने की गलती करेगी. 

Advertisement

ऑक्शन से पूर्व सभी टीमों के पास केवल 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका प्राप्त होगा. ऐसे में जो खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे उनकी बेहद कम संभावना है कि वह टीम के साथ दोबारा जुड़ सकें.

Advertisement

दरअसल, मान लीजिए आरसीबी की टीम कोहली, पाटीदार और जैक्स को रिटेन करती है तो मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसिस जैसे खिलाड़ी नीलामी में पहुंच जाएंगे. 

Advertisement

इन स्टार खिलाड़ियों पर आरसीबी के अलावा अन्य टीमों की भी नजरें टिकी हुई हैं. ऐसे में बेहद कम संभावना बनती है कि इनके जैसे खिलाड़ी दोबारा अपनी टीम के साथ जुड़ पाएं.

यह भी पढ़ें- ''वे कुछ छक्के जड़ने के लिए'', किस सुधार की बात कर रही हैं शेफाली? बांग्लादेश के खिलाफ 'सेमी फाइनल' मुकाबला आज


 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment