"आप 100 शतक पूरा करो...", जब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर वेस्ले हॉल ने किंग कोहली से कहा, भारतीय दिग्गज का ऐसा था रिएक्शन

Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall Video viral, बारबाडोस में भारतीय टीम सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेलेगी. उससे पहले ...

Advertisement
Read Time: 2 mins
Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall

Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall : भारतीय टीम सुपर 8 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 20 जून को खेलने वाली है. बारबाडोस में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा. बता दें कि बारबाडोस में प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली से मिलने के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर वेस्ले हॉल पहुंचे थे. कोहली से मिलकर पूर्व दिग्गज ने उन्हें तोफहा के तौर पर अपनी किताब दी. वहीं, कोहली से बात करते हुए पूर्व दिग्गज ने कहा कि, "वो आपके रिकॉर्ड को पढ़ते रहते हैं .मैंने पढ़ा है कि आपके 80 शतक हैं. मैं चाहूंगा कि आप 100 शतक पूरा करें." दिग्गज के द्वारा ऐसा कहे जाने पर किंग कोहली मुस्कुराए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल है. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  "मोहम्मद शमी ने की भविष्यवाणी, अब 'ये 4' टीम पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में

पूर्व दिग्गज ओवल में अपनी बायोग्राफी 'आंसरिंग द कॉल - द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ ऑफ सर वेस्ले हॉल' को कुछ भारतीय खिलाड़ियों को तोहफे स्वरूप देने आए थे. बता दें कि सर वेस्ले हॉल ने विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज करार दिया और साथ ही कहा कि भारतीय क्रिकेट में कपिल देव के बाद यदि किसी गेंदबाज ने उन्हें प्रभावित किया है तो वो जसप्रीत बुमराह हैं. 

Advertisement

कौन है सर वेस्ले विनफील्ड हॉल (Who is Sir Wesley Hall)

बता दें कि सर वेस्ले हॉल वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 70 और 80 के दशक में कुल 48 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 192 विकेट लेने में सफल रहे थे. उन्होंने फर्स्ट क्लास के 170 मैचों में  546 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. इस समय सर वेस्ले 86 साल के हैं. सर वेस्ले हॉल  का पूरा नाम सर वेस्ले विनफील्ड हॉल है . अपने टेस्ट करियर में वेस्ले हॉल ने 9 बार पारी में 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है. 1964-65 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की पहली टेस्ट सीरीज जीत में सर वेस्ले विनफील्ड हॉल ने 16 विकेट चटकाए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India
Topics mentioned in this article