IND vs ENG: टी20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा, क्रिकेट जगत भी हैरान

Virat Kohli wicket vs ENG T20 WC 2024 Semifinal: विराट कोहली का टी20 विश्व कप 2024 में फ्लॉप शो जारी इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Virat Kohli Wicket vs England T20 WC 2024 Semifinal

Virat Kohli in T20 WC Semifinal: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टी20 विश्व कप के बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. बारिश से गीली आउटफील्ड के कारण टॉस होने में विलंब हुआ जिससे मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे के बजाय 9.15 पर शुरू हुआ लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने की जिम्मेदारी थी लेकिन भारतीय पारी के तीसरे ही ओवर में विराट कोहली के रूप में भारतीय टीम को पहला झटका लगा.

Advertisement

विराट कोहली (Virat Kohli Wicket vs ENG) बोल्ड हुए और रीस टॉपली ने नई गेंद से अपना काम कर दिया. इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा था. एक बार फिर कोहली बड़ा शॉट खेलने गए थे और लेंथ गेंद थी जो मिडिल स्टंप पर गिरने के बाद अंदर आई फिर विराट ने क्रॉस शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद सीधे स्टंप्स पर जा लगी. कोहली आज हड़बड़ी में दिख रहे थे. अपने 9 गेंदों की पारी में कोहली ने 9 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ एक छक्का लगाया.

Advertisement

सेमीफाइनल में विराट ने ये क्या कर दिया 

विराट कोहली पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में सिंगल डिटिज स्कोर पर आउट हुए हैं. इससे पहले उन्होंने तीन मौकों पर अर्द्धशतक जड़े हैं, लेकिन इस बार उनका बल्ला खामोश रहा. कोहली अपने प्रदर्शन से काफी नाराज होंगे. हालांकि, एक तथ्य यह भी है कि कोहली पहली बार वर्ल्ड कप में भारत के लिए बतौर ओपनर खेल रहे हैं.

Advertisement

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली का प्रदर्शन


72*(44) बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2014
89*(47) बनाम वेस्टइंडीज, 2016
50(40) बनाम इंग्लैंड, 2022
9(9) बनाम इंग्लैंड, 2024

टी20 विश्व कप 2024 में ऐसे फ्लॉप रहें हैं विराट 

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा 741 रन बनाने वाले विराट टी20 विश्व कप  (Virat Kohli Batting in T20 WC 2024) के ग्रुप चरण के मैच में 1, 4 और 0 ही बना सके हैं. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा 741 रन बनाने वाले विराट टी20 विश्व कप (Virat Kohli in T20 WC 2024) के ग्रुप चरण के मैच में 1, 4 और 0 ही बना सके थे और अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर- 8 मुकाबले में भी विराट का बल्ला खामोश ही रहा जहां विराट कोहली मात्र 24 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर अपना पसंदीदी शॉट खेलते हुए मोहम्मद नबी को बॉउंड्री पर कैच थमा दिया. हालाँकि बांग्लादेश के खिलाफ विराट का बल्ला थोड़ा चला और उन्होंने 37 रनों की पारी खेली थी, लेकिन फिर उसके बाद सुपर-8 के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (0) पर पवेलियन लौट गए थे             

Advertisement
Featured Video Of The Day
India की शानदार जीत के बाद Rohit Sharma ने अपने अंदाज़ में कही ये बात
Topics mentioned in this article