ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष कर रहे विराट कोहली, पूर्व पाक खिलाड़ी ने कहा- इस गेंदबाज के खिलाफ करना होगा अभ्यास

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरूआती दोनों मुकाबलों में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
भारत जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व चेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगा.
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए सीरज के पहले वनडे में काफी घातक रहे. पहले वनडे में स्टार्क ने लगातार दो गेंदों में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट किया और 49  रन देकर 3 विकेट झटके. मिचेल स्टार्क ने अपनी यही जलवा सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी दिखाया और उन्होंने 53 रन देकर 5 विकेट झटके. हालांकि, दूसरे मुकाबले में स्टार्क विराट को आउट तो नहीं कर पाए, लेकिन विराट उनके खिलाफ संघर्ष करते हुए जरूर नजर आए हैं. लेकिन इससे पहले यह स्थिति नहीं थी. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने इसी बात की तरफ इराशा करते हुए कहा कि यह स्टार बल्लेबाज के लिए खतरे की घंटी है. कनेरिया का मानना है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ कोहली का संघर्ष उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में परेशान कर सकता है. बता दें, भारत जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व चेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगा.

दानिश कनेरिया ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,'विराट कोहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ सहज नहीं हैं. उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मिशेल स्टार्क का सामना करने के लिए अभ्यास करना होगा. टीम प्रबंधन को टी नटराजन जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में लाना चाहिए."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में मेहमान टीम से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही, लेकिन इसके बाद केएल राहुल की नाबाद 75 रनों की पारी के दम पर टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. राहुल के बारे में बोलते हुए कनेरिया ने कहा,"केएल राहुल को एक बड़ा झटका लगा है. उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था और वह जानते हैं कि उन्हें अब अच्छा प्रदर्शन करना होगा और बहुत समझदार होना होगा. किसी को बाहर करना कभी समाधान नहीं है. आपको समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है. वह आज बहुत शांत दिख रहा था और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उसके पैड पर नहीं मार पा रहे थे क्योंकि वह गेंद की लाइन के पीछे जा रहा था."

Advertisement

बता दें, विशाखापट्टनम में मिली हार के बाद टीम इंडिया का इस साल लगातार वनडे में जीत का सिलसिला भी रूक गया. वहीं चेन्नई में 22 मार्च को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, ऐसे में टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर, तीन मैचों की यह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में India के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी Australia

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग
Topics mentioned in this article