विराट कोहली का एक और धमाका, पिछले 25 सालों में Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर बने

virat Kohli google search: कोहली पिछले 25 सालों में गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने सचिन तेंदुलकर और लारा जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M

Virat Kohli: विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाते हैं और तोड़ते हैं तो वहीं क्रिकेट के मैदान के बाहर भी कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं जो दुनिया को हैरान कर रहा है. दरअसल, अब कोहली पिछले 25 सालों में गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. गूगल ने पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा सर्च  क्या-क्या हुए हैं उसके एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कोहली का नाम क्रिकेटर के तौर पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. कोहली को गूगल ने सचिन तेंदुलकर, लारा और दूसरे किकेटरों से ज्यादा खोजे जाने वाले क्रिकेटर के तौर पर दिखाया है. (Most Search cricketer) वहीं, गूगल पर पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले एथलीट कोई और नहीं बल्कि रोनाल्डो  हैं. रोनाल्डो ने मेसी, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और जोकोविच  जैसे दिग्गज एथलीट को पीछे छोड़ने में कामयाबी पाई है. 

बता दें कि इस समय विराट कोहली ब्रेक पर है. कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे. साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम को 2 टेस्ट मैच खेलना है. दरअसल, इस समय भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इन दो सीरीज के बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया

Advertisement

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में कोहली ने किया कमाल का परफॉर्मेंस 

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने शानदार परफॉर्मेंस किया था और 765 रन बनाने में सफल रहे थे. एक वर्ल्ड कप के सीजन में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने ऐसा कर सचिन तेंदुलकर के 2003 वर्ल्ड कप में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. 

Advertisement

क्या टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे कोहली

हाल के समय में जो रिपोर्ट सामने आई है उससे बात सामने आ रही है कि बीसीसीआई कोहली को टी-20 क्रिकेट में ज्यादा अब नहीं देखता है. कोहली के विकल्प के तौर पर नंबर 3 बल्लेबाजी क्रम पर ईशान किशन को आजमाने की तैयारी भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुरू कर दी है. हालांकि अभी इस बारे में बीसीसीआई ने अपने प्लान का खुलासा नहीं किया है.

Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, QUAD बैठक में होंगे शामिल
Topics mentioned in this article