Akash Deep: आकाश दीप ने मचाया गदर, 2 गेंदों में 2 बांग्लादेशी बैटर को किया बोल्ड, गंभीर-मोर्केल के रिएक्शन ने लूटी महफिल

Akash Deep Bowling video viral: आकाश दीप ने इसके बाद लगातार गेंदों पर जाकिर और हक को बोल्ड कर मैच पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी.  दोनों बल्लेबाज गेंद की सही दिशा का अंदाजा नहीं लगा पाये.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Akash Deep Bowling video viral: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs BAN 1st Test) में बांग्लादेश की पारी के दौरान गेंदबाज आकाशदीप (Akash Deep) ने शानदार गेंदबाजी की और लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर धमाका कर दिया. बांग्लादेश की पारी के 9वें ओवर में जाकिर हसन और मोमिनुल हक  को लगातार दो गेंद पर बोल्ड कर कमाल कर दिया. आकाश ने जैसे दो गेंद पर दो बल्लेबाजों को आउट किया वैसे ही भारतीय पवेलियन से मैच को देख रहे कोच गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच मॉर्नी मॉर्केल चहक उठे. दोनों का रिएक्शन देखने लायक था. दोनों आकाशदीप की घातक गेंदबाजी को देखकर काफी खुश हो रहे थे. दोनों का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

बता दें कि  भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच से पहले बांग्लादेश के 26 रन पर तीन विकेट झटक कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी.  लंच के विश्राम के समय कप्तान नजमुल हसन शंटो (15) और मुशफिकुर रहीम (चार) क्रीज पर मौजूद थे. बांग्लादेश की टीम भारत की पहली पारी के 376 रन के स्कोर से 350 रन पीछे हैं.

Advertisement

.ये भी पढ़े- Jasprit Bumrah: बूम-बूम बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शदमन इस्लाम दो रन पर बोल्ड किया जबकि आकाश दीप ने जाकिर हसन (तीन रन) और मोमिनुल हक (शून्य) के विकेट उखाड़े थे. इससे पहले रविचंद्रन अश्विन के शतक और रविंद्र जडेजा के साथ उनकी 199 रन की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम 376 रन पर आउट हुई.  अश्विन ने 133 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाये जबकि जडेजा ने 124 गेंद में 86 रन की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 240 गेंद में 199 रन की आक्रामक साझेदारी की. 

Advertisement

अश्विन और जडेजा के बल्ले से शानदार प्रयास के बाद भारत को गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी और बुमराह तथा युवा गेंदबाज आकाश दीप ने निराश नहीं किया.  बुमराह की उछाल भरी गेंद पर शदमन ने कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटों से टकरा गयी.  

Advertisement

आकाश दीप ने इसके बाद लगातार गेंदों पर जाकिर और हक को बोल्ड कर मैच पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी.  दोनों बल्लेबाज गेंद की सही दिशा का अंदाजा नहीं लगा पाये. इससे पहले  दिन की शुरुआत छह विकेट पर 339 से करने वाले भारत ने केवल 37 रन जोड़कर अपने अंतिम चार विकेट गंवा दिए, जिसमें सबसे पहले जडेजा का विकेट गिरा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणवी ताऊ ने समझाया सियासी गणित, किस पार्टी की होगी जीत? | NDTV India