USA vs ENG: इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन एक और कदम आगे निकले, हैट्रिक बनाने के साथ ही कर दिया यह बड़ा कारनामा

Chris Jordan: क्रिस जॉर्डन अमेरिकी पुछल्लों के लिए कहीं घातक साबित हुए. और उन्होंने भी दिन की दूसरी हैट्रिक जड़ डाली

Advertisement
Read Time: 2 mins
C
नई दिल्ली:

Chris Jordan creates the history: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में रविवार का दिन मानो हैट्रिक का दिन रहा. अगर सुबह के मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने हैट्रिक जड़ी थी, तो शाम को अमेरिका और इंग्लैंड के खिलाफ (USA vs ENG) के बीच मुकाबले में क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) हैट्रिक जड़ते हुए कमिंस से भी एक कदम आगे निकल गए. और इस कारनामे ने 23 जून की तारीख को टी20 विश्व कप के लिहाज से ऐतिहासिक दिन में तब्दील कर दिया. फैंस ने उम्मीद नहीं की होगी कि उन्हें एक ही दिन में दो-दो हैट्रिक देखने को मिलेंगी, लेकिन यह अब अपने आप में बड़ा तथ्य बन चुका है, जब एक ही दिन पैट कमिंस (Pat Cummins) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने हैट्रिक जड़ते हुए इतिहास रच दिया. क्रिस जॉर्डन टी20 विश्व कप में हैट्रिक बनाने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं.

औंधे मुंह गिरे अमेरिकी पुछल्ले

यूं तो अमेरिकी पारी पहले से ही खस्ताहाल चल रही थी, लेकिन क्रिस जॉर्डन का फेंका पारी का 19वां ओवर अमेरिका के लिए बड़ा कहर साबित हुआ. ओवर की तीसरी गेंद पर जॉर्डन ने अली खान को बोल्ड किया, तो अगली गेंद पर इंग्लिश पेसर ने नोसथुश केनजिगे को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया. अब भारतीयों सहित करोड़ों फैंस की नजरें सौरभ नेत्रवलकर पर लगी हुई थीं, लेकिन सौरभ भी जॉर्डन के कहर से खुद को नहीं बचा सके. पारी की पांचवीं गेंद पर जॉर्डन ने सौरभ  को बोल्ड कर इतिहास रच दिया. और इसी के साथ ही वह कमिंस के कारनामे से एक कदम और आगे चले गए.

...और कर दिया बड़ा कारनामा भी

जॉर्डन ने हैट्रिक से आगे निकलते हुए वह बड़ा कारनामा भी कर दिखाया, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चुनिंदा ही गेंदबाजों को नसीब हुआ है. दरअसल ओवर की शुरुआत ही जॉर्डन ने कोरी एंडरसन को हैरी ब्रूक के हाथों लपकवाकर करी थी. इसके बाद सिर्फ दूसरी ही गेंद उनकी खाली रही. और यहां से अगली तीन गेंदों पर लगातार जॉर्डन ने विकेट लिए. इस तरह क्रिस जॉर्डन ने पांच गेंदों के भीतर चार विकेट लेकर बड़ा कारनामा अपनी झोली में डाल लिया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: 'बापू भी दावेदार और बेटा भी' हरियाणा में PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला
Topics mentioned in this article