मिल गया दिल्ली को अपना मैच फिनिशर, कैरेबियन गेंदबाजों को जमकर धोया, खूब लगाए छक्के चौके

Tristan Stubbs Excellent batting: ट्रिस्टन स्टब्स का तीसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर देखने को मिला है. यहां उन्होंने महज 15 गेंदों में 266.66 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाते हुए सबका दिल जीत लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

Excellent batting by Tristan Stubbs: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 अगस्त को तरौबा में खेला गया. मेजबान टीम वेस्टइंडीज आखिरी मुकाबले में भी 22 गेंद शेष रहते 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. हालांकि, मैच के दौरान अफ्रीकी बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने निचले क्रम में जैसी बल्लेबाजी की. उसे देख दिल्ली कैपिटल्स की टीम जरुर खुश हो रही होगी. 

दरअसल, देश की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में 24 वर्षीय स्टब्स दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिरकत करते हैं. ऐसे में स्टब्स जरुर कैरेबियन गेंदबाजों को बीते कल धो रहे थे, लेकिन उनके फॉर्म को देखकर कहीं न कहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी खुश हो रही होगी. 

बीते कल स्टब्स ने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 15 गेंदों का सामना किया. इस बीच उन्होंने 266.66 की स्ट्राइक रेट से 40 रन कूट दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले. 

13 ओवरों में 108/4 रन बनाने में कामयाब रही अफ्रीका 

तरौबा में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम बारिश से प्रभावित मुकाबले में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर स्टब्स (40) रहे. उनके अलावा विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज रयान रिकेल्टन ने 24 गेंद में 27, जबकि एडेन मार्करम ने 12 गेंद में 20 रन बनाने में कामयाब रहे. 

शेफर्ड ने चटकाए 2 विकेट 

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड रहे. उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी टीम के लिए कुल 2 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 14 रन खर्च करते हुए उन्होंने 2 विकेट चटकाए. उनके अलावा मैथ्यू फ़ोर्डे और अकील होसेन ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की. 

वेस्टइंडीज को मिली जीत 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मिले 109 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 9.2 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए शाई होप ने 24 गेंद में 42 रन की सर्वाधिक नाबाद पारी खेली. उनके अलावा निकोलस पूरन ने 13 गेंद में 35 और शिमरोन हेटमायर ने 17 गेंद में नाबाद 31 रन का योगदान दिया.

Advertisement

फोर्टुइन और बार्टमैन को मिली 1-1 सफलता

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे टी20 मुकाबले में ब्योर्न फोर्टुइन और ओटनील बार्टमैन ही केवल विकेट चटकाने में कामयाब हो पाए. इन दोनों गेंदबाजों को क्रमशः 1-1 सफलता हाथ लगी. तीसरा टी20 मुकाबला बारिश से प्रभावित होने के कारण क्रमशः 13-13 ओवरों का खेला गया था.

यह भी पढ़ें- DPL में अनजान बैटर का आया तूफान, 333.33 की स्ट्राइक रेट से छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के, VIDEO

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Srinagar में PM Modi की जनसभा, कहा- बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार
Topics mentioned in this article