VIDEO: ट्रेविस हेड का 'नटराज' सिक्स, फ्लिक करते हुए गेंद को पहुंचा दिया इतना दूर

Travis Head 'Nataraja' Six: ट्रेविस हेड की ओर से चेन्नई में लगाए गए 'नटराज' सिंक्स की हर कोई सराहना कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Travis Head 'Nataraja' Six: दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जरुर ट्रेविस हेड बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब हुए हैं, लेकिन उनका आवेश खान के ओवर में लगाया गया एक छक्का चर्चा का विषय बन गया है. यह अद्भुत शॉट एसआरएच की बल्लेबाजी के दौरान 7वें ओवर में देखने को मिला. विपक्षी टीम के लिए यह ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान डाल रहे थे. खान ने इस ओवर की चौथी गेंद को 138.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हेड के बॉडी को निशाना बनाते हुए डाला. लेकिन यहां चुस्त-दुरुस्त तैयार हेड ने 'नटराज स्टाइल' में गेंद को सीमा रेखा का बाहर पहुंचाते हुए सबको हैरान कर दिया. 

मैच के दौरान एमए चिदंबरम स्टेडियम में जिसने भी इस शॉट को देखा. एक पल के लिए वह मोहित हो गया. आवेश की शॉट पिच गेंद को हेड ने पिछले पैरों पर जाते हुए स्टाइलिश तरीके से डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से दर्शकदीर्घा में पहुंचाया. क्रिकेट की भाषा में देखें तो इसे फ्लिक शॉट कहा जा सकता है. हेड की तरफ से लगाए गए इस छक्के की लंबाई करीब 70 मीटर रही. 

Advertisement
सधी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए हेड

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए हेड अच्छी लय में नजर आ रहे थे. मगर नॉकआउट मुकाबले में वह बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे. टीम के लिए उन्होंने आरआर के खिलाफ कुल 28 गेंदों का सामना किया. इस बीच 121.43 की स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला.

Advertisement

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम हुई अनाउंस, धुरंधरों में आमिर-इमाद भी शामिल