ये हैं MS Dhoni के गैराज के 5 सबसे महंगे वाहन, इनकी कीमत के बारे में जान चौंक जाएंगे

पूर्व क्रिकेट वेंकटेश प्रसाद जब धोनी के रांची स्थित उनके घर पहुंचे, तो वह माही के गैराज में खड़ी कारों और बाइक की संख्या को देखकर हैरान रह गए. आप जानिए ये वाहन कितने महंगे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
M
नई दिल्ली:

साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने जो अपने करीब 16-17 साल के करियर में जो हासिल किया, वह आम लोगों के लिए एक स्वप्नसरीखी यात्रा है. यही वजह है कि आज आधिकारिक रूप से और रिपोर्ट के आधार पर उनकी नेटवर्थ करीब 1500 करोड़ रुपये की हो चली है. संन्यास लेने के बाद भी बाजार में उनकी डिमांड कम नहीं हुई है, तो गाहे-बेगाहे उनकी तस्वीरें चर्चा का विषय बन जाती हैं. पिछले दिनों जब पूर्व क्रिकेटर वेंकटेशन प्रसाद माही के रांची स्थित उनके घर गए, तो धोनी की गाड़ियों के गैराज ने उनकी आंखें खोल दीं. उनके गैराज में दो पहिया और चौपहिया को मिलाकर करीब 60-70 वाहन हैं. माही दो दिन पहले ही रांची में लग्जरी वाहन दौड़ाते दिखाई पड़े, तो फिर से चर्चाओं में आ गए. बहरहाल, आप जान लीजिए कि धोनी के गैराज में पांच सबसे महंगी गाड़ियां कौन सी हैं. 

VIDEO: रांची की सड़कों पर लग्जरी कार दौड़ाते दिखे धोनी, इतनी कीमत है विंटेज कार की

1. पॉर्च 911 
यह धोनी के कलेक्शन में शामिल सबसे महंगी कार है. एक रिपोर्ट के अनुसार पॉर्च 911 कार के मॉडल की कीमत करीब 2.50 करोड़ रुपये है. कार की खासियत यह है कि यह सिर्फ 4.5 सेकेंड्स में 0-100 किमी. की रफ्तार पकड़ सकती है.  

Advertisement

2. फरारी 599 GTO
धोनी के गैराज में शामिल एक और महंगी कार 599 GTO है. इस कार की कीमत करीब 1.39  करोड़ रुपये है. साल 2011 में विश्व कप की खिताबी जीत के बाद माही को इस यह कार तोहफे में मिली थी. 

Advertisement
Advertisement

3. पोनटियाक फायरबर्ड ट्रांस AM
यही वह कार है, जो हाल ही में धोनी रांची की सड़कों पर दौड़ाते हुए दिखे. साल 1973 में इस कार के बहुत ही कम मॉडल बनाए गए थे. यही वजह है कि इसे हासिल करना आसान नहीं है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के ठीक दिन यह कार धोनी के गैराज में शामिल हुई, जिसकी कीमत 68 लाख रुपये है. इस कार को धोनी ने 15 अगस्त 2020 को खरीदा था.

Advertisement

4. हमर
जब साल 2016 में धोनी की कार उनके घर पहुंची, तो बहुत पहले से ही चर्चा का विषय बन गई थी. धोनी से पहले किसी भारतीय क्रिकेटर के पास इस भारी-भरकम कार को देखा गया था. इस कार को  अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है. हमर की कीमत 72 लाख रुपये है और यह दुनिया की सबसे शक्तिशाली कारों में से एक है. धोनी के बाद हरभजन सिंह ने भी इस कार को खरीदा था.  

5. कॉन्फिडरेट हलकट X 132

यह कहना मुश्किल है कि माही कारप्रेमी ज्यादा हैं या फिर बाइकप्रेमी. वैसे ज्यादातर समय उन्हें बाइक चलाते ही देखा गया है. इस बाइक को धोनी ने साल 2018 में करीब 27 लाख रुपये में खरीदा था. यह सबसे भारी बाइकों में से एक है. 

>--- ये भी पढ़ें ---

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह

Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD