न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में मची खलबली! पूर्व क्रिकेटर बोले- "नील वैगनर को जबरन दिलाया गया संन्यास"

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. इस दौरान वह काफी इमोशनल नज़र आए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने चौंकाने वाला दावा कर क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि तेज गेंदबाज नील वैगनर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर किया गया था, जो कीवी खेमे में अशांति की संभावना की ओर इशारा करती है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए संन्यास की घोषणा की थी

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है, जिसका पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों से जीत लिया है. अब दूसरा टेस्ट 8 मार्च से शुरू होगा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. इस दौरान वह काफी इमोशनल नज़र आए थे. हालांकि, 37 वर्षीय वैगनर पहले टेस्ट के दौरान एक सब्स्टीट्यूट फील्डर के रूप में मैदान में उतरे थे और कई मौकों पर ड्रिंक्स भी ले गए थे.

"वैगनर को जबरन रिटायरमेंट दिलवाया गया"

टेलर ने ईएसपीएन के अराउंड द विकेट पॉडकास्ट पर बोलते हुए कहा,"मुझे लगता है कि यह सब अब थोड़ा-थोड़ा समझ में आता है. मुझे लगता है कि वैगनर को जबरन रिटायरमेंट दिलवाया गया. यदि आप वैगनर की प्रेस कॉन्फ्रेंस को सुनें, तो वह कहना चाह रहे थे कि आखिरी टेस्ट के बाद रिटायरमेंट लेंगे. इसलिए उन्होंने खुद को उपलब्ध कराया."

वैगनर ने पिछले हफ्ते अपने 64-टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया और 260 शिकार के साथ देश के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. वैगनर को पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन मुख्य कोच गैरी स्टीड ने उन्हें बताया कि वह किसी भी मैच में नहीं खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में जन्मे और पले-बढ़े वैगनर 2008 में न्यूजीलैंड चले गए.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG 5th Test: हेलिकॉप्टर से धर्मशाला टेस्ट के लिए पहुंचे रोहित शर्मा, VIDEO हो रहा वायरल

ये भी पढ़ें- जानिए रविचंद्रन अश्विन के लिए क्यों निर्णायक साबित हुई 2012 की सीरीज, क्रिकेट ने बताई वजह

Featured Video Of The Day
Ganesh Chaturthi 2024: लालबागचा राजा Mumbai से कैसे पहुंचे Delhi? | NDTV India