Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचने में नाकामी के बाद पाक क्रिकेट में भूचाल, कुछ सीनियरों की हो सकती है छुट्टी

सूत्रों के अनुसार प्रबंधन World Cup 2023 के लिए पहले से ही टीम चुन चुका था. खिलाड़ियों को भी यह सूचित किया जा चुका था कि वे टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
दुबई:

जारी Asia Cup 2033 पाकिस्तान के प्रदर्शन के बाद उसके देश और क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों में बहुत ही ज्यादा गुस्सा है. इसकी वजह यह है कि ऐसा प्रदर्शन तब आया है, जब टीम World Cup 2023 कप की तैयारी को लेकर आगे बढ़ रही थी, लेकिन पहले भारत के हाथों 228 रन की हार की मानो कभी नहीं थी कि फिर श्रीलंका के खिलाफ जीता हुआ मैच हाथ से निकल गया. और इन दो हारों के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट में हालात ऐसे हो चले हैं कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है.  कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), डायरेक्टर मिकी ऑर्थर, चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक और हेड कोच ब्रैडबर्न मिलकर लगातार खिलाड़ियों की फिटनेस पर विचार कर रहे हैं. इसी बीच सेलेक्टर टीम के लिए बाकी खिलाड़ियों के नामों पर भी विचार कर रहे है. और इसके लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो सकती है. 

"इस वजह से Asia Cup 2023 का खिताब जीतना बहुत ही जरूरी", शुभमन गिल ने बताई वजह

सूत्रों के अनुसार प्रबंधन World Cup 2023 के लिए पहले से ही टीम चुन चुका था. खिलाड़ियों को भी यह सूचित किया जा चुका था कि वे टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया था. लेकिन अब Asia Cup 2023 के  फाइनल में पहुचने में विफल रहने के बाद  हालात पूरी तरह से बदल गए. रिपोर्ट के अनुसार इंजमाम-उल-हक भी टीम की हार और नसीम शाह और हैरिस रऊफ को लगी चोटों से बहुत ही ज्यादा चिंतित हैं. 

Advertisement

हाल ही में कप्तान बाबर आजम ने यह संभावना जताई थी कि बाबर आजम वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं. भारत के खिलाफ सुपर-4 राउंड मैच के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद नसीम शाह Asia Cup 2023 के बाकी मैचों से बाहर हो गए थे. मेडिकल टीम ने World Cup से पहले उन्हें आराम की सलाह दी है. वहीं, चिता की बात  पाकिस्तान के लिए यह है कि उप-कप्तान और फखर जमां भी आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं.

Advertisement

Asia Cup से बाहर होने के बाद PCB के चेयरमैन जका अशरफ भी होटल में खिलड़ियों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया, लेकिन इस मुलाकात ने खिलाड़ियों का सिरदर्द बढ़ाने का काम ज्यादा किया. रिपोर्ट के अनुसार इंटिग्रेशन और तकनीकी कमेटी के प्रमुख ने स्थानीय सेलेक्टों से मिलने का फैसला किया है. और चीफ सेलेक्टर बाबर आजम, र्थर और ब्रैडबर्न को भरोसे में लेने के बाद टीम में बदलाव करेंगे. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India