बांग्लादेशी दिग्गज शाकिब-अल-हसन ने दिया बड़ा इशारा, न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा रहे

शाकिब ने कहा कि बायो-बबल में रहना जेल की तरह था. यह इस तरह का नहीं है कि खिलाड़ी सीरीज के दौरान बहुत ज्यादा घूमते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन
नयी दिल्ली:

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन ने कोरोनाकाल में बायो-बबल (bio-bubble) के बारे में कहा कि यह उनके लिए जेल में रहने जैसा रहा है. शाकिब ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज से नाम वापस लिया है. शाकिब ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए दौरे से नाम वापस लिया. हालांकि, इस पर काफी विवाद भी हुआ, लेकिन आखिरकार बीसीबी ने छुट्टी दे दी. शाकिब ने अपने टेस्ट भविष्य पर शक जताते हुए यह भी इशारा दिया कि वह क्रिकेट के एक बड़े फोरमैट से देर-सबेर संन्यास भी ले सकते हैं. 

शाकिब ने कहा कि बायो-बबल में रहना जेल की तरह था. यह इस तरह का नहीं है कि खिलाड़ी सीरीज के दौरान बहुत ज्यादा घूमते हैं. लेकिन जब आप मानसिक रूप से इस बारे में जानते हो कि चाहते हुए चाहते हुए भी आप बाहर नहीं जा सकते, तब समस्या शुरू होती है. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड टीम ने यहां तक कि अंडर-19  वर्ल्ड कप के लिए भी अपनी टीम नहीं भेजी. इसकी वजह मानसिक स्वास्थ्य है. कोरोनावायरस आसानी से नहीं जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: NCA में कुलदीप यादव का यह VIDEO कर रहा है 'इशारा', कहा- बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं

Advertisement

उन्होंने कहा कि हमें इससे बचने के लिए नए तरीके का पता लगाना है. मैं नहीं सोचता कि बायो-बबल और क्वारंटीन इसका सर्वश्रेष्ठ तरीका है. शाकिब ने कहा कि जब आप नियमित रूप से अपने तीन छोटे बच्चों से नहीं मिल सकते, तो यह अस्वस्थ हालात हो जाते हैं. इससे उनके बच्चों के विकास पर असर डालता है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  रवि शास्त्री का अश्विन के आरोपों पर पलटवार, बोले कि "बस के ड्राइवर" से कुछ और ही कहा था

Advertisement

इस बांग्लादेशी दिग्गज ने टेस्ट क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर संदेह जाते हुए कहा कि वह अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में खेलना बंद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि किस फोरमैट को तरजीह देनी है. मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचने का समय आ गया है कि मैं टेस्ट खेलूंगा या नहीं. अगर मैं खेलता हूं, तो मैं कैसे इस फोरमैट में खेलूंगा. मुझे इस बारे में विचार करने की जरूरत है कि मैं वनडे भी खेलूंगा या नहीं. शाकिब ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं टेस्ट से संन्यास ले लूंगा. यह भी हो सकता है कि मैं अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फोरमैट में खेलना बंद कर दूं. मैं टेस्ट और वनडे खेल सकता हूं, लेकिन तीनों फोरमैटों में खेलना लगभग असंभव है. 

Advertisement

VIDEO: रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा

Featured Video Of The Day
Jaipur में जागरण के दौरान बवाल, RSS के 7-8 लोगों पर चाकू से हमला | RSS | NDTV India
Topics mentioned in this article