Team India Victory Parade: फैंस के हुजूम के सामने फीकी लगी समुद्र की लहरें, मरीन ड्राइव के वीडियो ने लूट ली महफिल

Victory parade Team India: भारतीय टीम विस्तारा के विमान से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर पहुंची, जहां उसे ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Team India Victory Parade: टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम के स्वागत के लिए आयोजित विजय जुलूस (विक्ट्री परेड) में गुरुवार को यहां जनसैलाब उमड़ पड़ा जिससे दक्षिण मुंबई का यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया. पहले निर्धारित कार्यक्रम से अनुसार विजय जुलूस नरीमन पॉइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नई दिल्ली से देर से यहां पहुंची, जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई. इस विजय जुलूस का साक्षी बनने के लिए हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मरीन ड्राइव पर पहुंच गए.

मुंबई में जश्न का जैसे हाई टाइड उठा हो! अरब सागर की लहरें पहली बार इंसानी जोश से मात खाती नजर आईं. नरीमन पॉइंट पर विश्व विजेता टीम इंडिया विजय रथ पर सवार हुई और जन सैलाब ऐसा जैसे एक नीला समंदर अरब सागर की लहरों को टक्कर देता उसके साथ-साथ जोश में हिलोरे मारता आगे बढ़ चला, मानो पूरा मुंबई इस जश्न में शरीक होने के लिए उतर आया हो.

बीसीसीआई ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमे फैंस के भारी भीड़ को देखा जा सकता है और उस खूबसूरत वीडियो में खास ये है की एक तरफ फैंस का हुजूम दिख रहा तो दूसरी तरफ समुंद्र की लहरें, उफान मारती हुई दिख रही हैं, टीम इंडिया के विक्ट्री सेलिब्रेशन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Advertisement

भारतीय टीम बारबाडोस से सुबह नई दिल्ली पहुंची थी जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इसके बाद टीम दोपहर बाद तीन बजकर 42 मिनट पर ही मुंबई के लिए रवाना हो पाई. वानखेड़े स्टेडियम को प्रशंसकों के लिए खोल दिया गया और कुछ मिनट में ही स्टेडियम खचाखच पर गया. स्टेडियम के गेट को शाम पांच बजे के लगभग बंद कर दिया गया और कई प्रशंसक बाहर इंतजार करते रह गए.

Advertisement

भारतीय टीम विस्तारा के विमान से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर पहुंची, जहां उसे ‘वाटर सैल्यूट' दिया गया. इसके साथ ही यहां पहुंचे क्रिकेट प्रेमियों और मीडियाकर्मियों का लंबा इंतजार भी खत्म हुआ.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India