IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के इन दो खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

IND vs AFG T20 WC 2024 Super-8: अब तक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम क्या अपने प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव नहीं करना चाहेगी ये देखना होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Team India Super-8 Plan vs AFG T20 WC 2024: अमेरिका में टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए मैचों में न्यूयॉर्क की चुनौतीपूर्ण पिच पर भारत अपराजित रहा. अब भारत टूर्नामेंट के अगले दौर यानी सुपर-8 चरण में अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को मैदान में उतरेगा. भारतीय टीम में सबकी नजर विराट कोहली (Virat Kohli) और कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) पर होगी. वहीं, अफगानिस्तान गेंदबाज फजलहक फारूकी से अपनी उम्मीदें लगाए बैठा होगा. टीम इंडिया इन दिनों सुपर-8 राउंड के पहले मुकाबले के लिए बारबाडोस में मौजूद है.

विराट से लगी है फैंस को उम्मीद

यहां हर भारतीय खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहा है. टूर्नामेंट के पहले दौर में बल्ले से फ्लॉप रहे विराट कोहली से भी फैंस को काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि कैरेबियाई सरजमीं पर विराट का बल्ला खूब चलता है. हालांकि, विराट की फॉर्म और बैटिंग ऑर्डर अब भी सस्पेंस में है. अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी टूर्नामेंट में खतरनाक फॉर्म में हैं. इन परिस्थितियों में बदलाव का मतलब भारत के लिए संयोजन में भी बदलाव होगा. न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियां होने के कारण प्लेइंग-11 में कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली.

अब जब मैच का रुख वेस्टइंडीज की ओर बढ़ चुका है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत कुलदीप यादव के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाएगा, जो रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तुलना में टीम में और अधिक वेरिएशन लाए. कुलदीप अभ्यास सत्रों में कड़ी मेहनत करते नजर आए हैं. ऐसे में मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देने के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की बायें हाथ की गेंदबाजी अहम है.

अब तक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम अपने प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि, टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit and Virat Opening vs Afghanistan) की फॉर्म अभी भी चिंता का विषय है. रिपोर्ट्स हैं कि कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

Advertisement

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी.

Featured Video Of The Day
जानें कैसे चुइंगम ट्रेंड का शिकार हुईं सिंघम अगेन और कंगुवा ?