Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ स्टार खिलाड़ी की वापसी, आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का ऐसा बन रहा समीकरण

Team India Playing 11 for 5th Test: धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
BCCI Announced Team India Squad for Fifth Test

India Possible Playing 11 for 5th Test: बीसीसीआई ने गुरुवार को धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट से भारत के बल्लेबाज केएल राहुल के बाहर होने की घोषणा की. राहुल फिलहाल चोट से उबर रहे हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है और उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ बात कर रही है. बीसीसीआई ने यह भी बताया कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह (Jasprit Bumrah Return in Fifth Test vs ENG), जिन्हें पहले टीम से रिलीज़ किया गया था, पांचवें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम में फिर से शामिल होंगे.

बुमराह की वापसी के बाद कौन होगा बाहर

वर्कलोड के तहत चौथे टेस्ट के प्लेइंग 11 से जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था और उनकी जगह युवा तेज़ गेंदबाज़ आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला था और अपने डेब्यू मुकाबले में आकाश दीप ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा जीता था, आकाश दीप ने अपने डेब्यू मुकाबले में 4 40 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए तीन विकेट चटकाया था, लेकिन अब आखिरी टेस्ट में बुमराह (Jasprit Bumrah in 5th Test Squad) की वापसी के बाद प्लेइंग 11 को लेकर फैसला मुश्किल लग रहा है और सिराज या आकाश दीप (Aksah Deep Or Mohammad Siraj in 5th Test Playing 11) इन  दोनों में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है.

Advertisement

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, "रांची में चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए जसप्रित बुमरा 5वें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे." "वाशिंगटन सुंदर को टीम से रिलीज कर दिया गया है. वह 2 मार्च, 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के लिए तमिलनाडु, अपनी रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल होंगे. वह घरेलू मैच के पूरा होने के बाद भारत की टीम में शामिल होंगे."

Advertisement

आखिरी टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप/मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमराह

Advertisement

5वें टेस्ट के लिए भारतीय टीम स्क्वाड: रोहित शर्मा (C), जसप्रित बुमराह (VC), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (WK), केएस भरत (WK), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Advertisement
Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: Nawaz Sharif के न्योते के पीछे कितनी होगी नीयत