IND vs BAN: कानपुर टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाली पहली टीम बनी

Team India Most Consecutive Test Series Win Record: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रौंदकर रचा इतिहास

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Team India World Record Most Consecutive Test Series Win: भारत ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन लंच तक बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर समेटकर सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. पहली पारी में 52 रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत को बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के लिए 95 रनों की दरकार थी जिसको टीम इंडिया ने 3 विकेट गवांकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के लिए टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रनों का मामूली सा लक्ष्य मिला था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा, जायसवाल और शुभमन गिल के रूप में तीन झटके लगे.

टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड 

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है, टीम इंडिया विश्व क्रिकेट में एकलौती ऐसी टीम बन गई है अपने घरेलू मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने (Team India Record Most Consecutive Test Series Win) का कारनामा कर टीम इंडिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisement
Advertisement

भारत ने साल 2013 के फरवरी से लेकर अब तक घरेलू मैदान पर लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है, टीम इंडिया ने अपना आखिरी टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2012-2013 में 1-2 से गंवाया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jhansi News: सवारियों से भरी Kerala Express Train टूटी पटरी पर दौड़ी | Jhansi Train Tragedy