T20 World Cup: विश्व कप से पहले आई ताजा रैंकिंग, सूर्यकुमार यादव नबंर पर कायम, टॉप -5 में शामिल सिर्फ एक गेंदबाज

ICC T20I Ranking: आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले श्रीलंका के टी20 विश्व कप टीम के कप्तान वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले श्रीलंका के टी20 विश्व कप टीम के कप्तान वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर्स रैंकिंग में शीर्ष पांच खिलाड़ियों के बीच केवल 23 रेटिंग अंक का अंतर है.  भारत के सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं. बांग्लादेश की हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान शाकिब सिर्फ दो मैचों में नजर आए थे और इस वजह से उन्हें तीन रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ है. शाकिब के अब 228 रेटिंग अंक हैं. वहीं, हसरंगा भी इतने ही अंकों के साथ शाकिब के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. इसके बाद अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (218 अंक) तीसरे स्थान पर हैं, जो सिर्फ 10 अंक पीछे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा दो स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम टी20 विश्व कप से पहले एक स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गए.

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी कुछ बदलाव हुआ है. आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में 128 रनों की बदौलत छह स्थान की छलांग लगाकर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि उनके साथी हैरी टेक्टर 12 स्थान की छलांग लगाकर 69वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में चार स्थान ऊपर चढ़कर 57वें स्थान पर पहुंच गए. इस बीच, ज़मान के हमवतन इमाद वसीम टी20 गेंदबाजों की सूची में 24 स्थान ऊपर चढ़कर 52वें स्थान पर पहुंच गए और टी20 ऑलराउंडरों की सूची में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए. जिम्बाब्वे के खिलाफ कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद नई गेंदबाजों की रैंकिंग में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद तीन पायदान ऊपर 23वें और टीम के साथी मुस्तफिजुर रहमान पांच पायदान ऊपर 25वें स्थान पर पहुंच गए.

Advertisement

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 861 अंकों के साथ टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं. इंग्लैंड के फिलिप साल्ट 802 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं अक्षर पटेल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जो ताजा टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में अपनी जगह बना सके. अक्षर 660 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoff Probability: हैदराबाद की 87.3, चेन्नई की 72.7...जानिए किस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कितनी संभावना

Advertisement

यह भी पढ़ें: Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ को मिला था टेस्ट टीम का कोच बने रहने का ऑफर, पूर्व कप्तान ने कर दिया मना, रिपोर्ट में बड़ा दावा

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?
Topics mentioned in this article