T20 World Cup: "मैं ऑस्ट्रेलिया में एक केक और काटना चाहूंगा," कोहली ने मीडियापर्सन के साथ मनाया जन्मदिन

T20 World Cup, Ind vs Zim: रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया पूर्व कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में केक काटा था. अश्विन से जब पूछा गया की टीम कोहली का जन्मदिन कैसे मना रही है, उन्होंने कहा,‘हां, हम केक लेकर आए थे. ऋषभ लाया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
मेलबर्न:

विराट कोहली ने अपना 34वां जन्मदिन शनिवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारतीय मीडिया के साथ मनाया और इस अवसर पर अपनी इच्छा जाहिर की कि वह भारत के लिए टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को इससे भी बड़ा केक काटना चाहते हैं. कोहली एमसीजी की गैलरी से निकलते हुए मुस्कुरा रहे थे और जिस किसी ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी उससे वह हाथ मिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे.एक पत्रकार ने उनसे पूछा,‘‘ आपने कभी सार्वजनिक तरीके से अपना जन्मदिन मनाया है विराट?'' इस पर कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘आप लोगों ने पहले तो कभी मुझे जन्मदिन पर केक भेजा भी नहीं.' कोहली से भाषण देने के लिए कहा गया तो उनकी मुस्कान लौट आई. उन्होंने कहा,‘ मैं किसी सवाल का जवाब नहीं देने जा रहा हूं.'

SPECIAL STORIES:

 किसी तरह राशिद के हाथों बच गए कंगारू, अगर ऐसा हुआ, तो T20 World Cup से होगी छुट्टी

अगर रिजर्व-डे पर भी बारिश से धुले सेमीफाइनल और फाइनल, तो फिर कुछ ऐसे तय होगा चैंपियन

अगर सेमीफाइनल या फाइनल में बारिश ने डाला अड़ंगा, तो इस "नए नियम" से निकलेगा रिजल्ट

कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘एमसीजी पर केक काटना अच्छा है लेकिन मैं एक केक काटना पसंद करता.' आप समझ गए होंगे कि वह किस केक की बात कर रहे हैं. अगले रविवार को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा और कोहली फाइनल में भारत की जीत के बाद केक काटने की बात कर रहे थे. कोहली के केट काटने से पहले  भारत ने अपना अभ्यास सत्र समाप्त किया था और कोहली ने भी आधे घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. उन्होंने नेट गेंदबाजों के अलावा हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज का भी सामना किया.

Advertisement

रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया पूर्व कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में केक काटा था. अश्विन से जब पूछा गया की टीम कोहली का जन्मदिन कैसे मना रही है, उन्होंने कहा,‘हां, हम केक लेकर आए थे. ऋषभ लाया था. अभ्यास से ठीक पहले हमने केक काटा था.' भारतीय टीम के मीडिया विभाग और आईसीसी का आभार जो उन्होंने भारतीय मीडिया दल के आग्रह को स्वीकार करके कोहली को एक छोटे से समारोह में शामिल होने की अनुमति दी.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आया एक पत्रकार केक लेकर आया था जबकि दूसरे पत्रकार ने उन्हें एक विशेष पेंटिंग सौंपी जो उन्होंने जयपुर से खरीदी थी. कोहली ने केक लाने के लिए पत्रकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा,‘ भाई बड़ा अच्छा केक है कौन लेकर आया है. बहुत-बहुत धन्यवाद यह बड़ा स्वादिष्ट है.' किसी ने उनसे ग्रुप फोटो का आग्रह किया और वह तुरंत मान गए. उन्होंने ऑटोग्राफ दिए और यूट्यूब चैनलों पर जन्मदिन के संदेशों के लिए आभार व्यक्त किया. कोहली बेहद खुश नजर आ रहे थे. टीम जीत रही है और कोहली रन बना रहे हैं इसलिए यह उनके लिए खुशी का पल है.
 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

आयरिश स्टार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ली मौजूदा विश्व कप की दूसरी हैट्रिक

'विराट ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तो श्रीलंकाई दिग्गज ने किंग के लिए कह दी ऐसी बातें

' "विराट बड़ा नाम है,अंपायर भी कई बार दबाव में आ जाते हैं...." कोहली को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

Advertisement

VIDEO: केकेआर के पेसर शिवम मावी ने विराट को जन्मदिन की बधाई दी है. बाकी VIDEO के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?