T20 World Cup 2024: "टीम रोहित विश्व कप में...", इंग्लैंड पूर्व दिग्गज ने भारत के बारे में दिया बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: अगले महीने शुरू होने जा रहे मेगा विश्व कप में टीम इंडिया अपने आईसीसी ट्रॉफी के 13 साल के सूखे को खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी

Advertisement
Read Time: 3 mins
भारतीय टीम पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का खासा दबाव है (फोटो: बीसीसीआई)
नई दिल्ली:

करोड़ों भारतीय फैंस प्रार्थना कर रहे हैं कि इस बार 1 जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया का 13 साल का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सूखा खत्म हो जाए. विंडीज-अमेरिका में होने जा रहे मेगा टूर्नामेंट में टीम रोहित खासी तैयारी के साथ पहुंची है. सभी खिलाड़ी आईपीएल में मिले खासे मैच अभ्यास के बाद विश्व कप खेलेंगे. हालांकि, टीम के ऐलान के बाद से कुछ खिलाड़ियों सहित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फॉर्म नदारद है. भारत ने 17 साल पहले साल पहले दक्षिण अफ्रीका में हुए उद्घाटक संस्करण के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं जीता है. साल 2021 में टीम इंडिया लीग राउंड में हारी, तो 2022 में सेमीफाइनल से भारत बाहर हुआ. बहरहाल, अब जब टीम इंडिया को बड़ा दावेदार बताया जा रहा है, तो इग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने भारत के बारे में बड़ा बयान दिया है. 

Advertisement

T20 World Cup: प्लेऑफ का "मास्टर", कहीं टी20 विश्व कप में न खल जाए टीम इंडिया को इसकी कमी

उन्होंने कहा कि भारत की टीम एकदम उम्मीद के मुताबिक है और वास्तव में यह खतरनाक नहीं है और उसकी कमजोरियां पूरी तरह खत्म नही हुई हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कोई भी विरोधी गुणवत्ता को स्वीकार करता है. निश्चित तौर पर ये अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन ये गेंद या बल्ले के साथ जोखिम नहीं ले रहे हैं. लॉयड बोले कि यह सही है कि टूर्नामेंट में उनके अच्छे पल आएंगे, लेकिन वास्तव में यह टीम खतराक नहीं है. 

यह है भारत की टी20 विश्व कप टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिमव दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रिजर्व: शुबमन गिल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Advertisement


वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश से टक्कर

भारत मेगा इवेंट के लिए अपने अभियान की तैयारी 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के साथ शुरू करेगा. यह मुकाबला न्यूयार्क में भारतीय समय के हिसाब से मैच रात आठ बजे से शरू होगा. कुल मिलाकर हिस्सा लेग रहीं 20 में से 17 टीमें 27 मई से लेकर 1 जून तक वॉर्म-अप मैच खेलेंगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Emergency में कैसे आम आदमी तो दूर, राजनीतिक विरोधियों से भी दुश्मनों जैसा बर्ताव हुआ? | NDTV India