T20 World Cup 2024 Final: भारत-साउथ अफ्रीका मैच में कौन साबित होगा सबसे बड़ा गेम चेंजर, क्रिस गेल ने बताया

IND vs SA Final: गेल ने इसके अलावा फाइनल को लेकर कहा, "भारत को हराना बहुत मुश्किल होगा.. वे बहुत गहरी बल्लेबाजी करते हैं और

Advertisement
Read Time: 2 mins
Chris Gayle on IND vs SA Final:

Chris Gayle on IND vs SA Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाने वाला है. भारतीय टीम 10 साल के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. बता दें कि 2014 में टीम इंडिया आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब जीतने से चूक गई थी. अब 2024 में टीम इंडिया के पास खिताब जीतने का मौका होगा. बता दें कि भारत ने साल 2007 में धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वहीं, पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. ऐसे में साउथ अफ्रीकी टीम हर हाल में इस बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी. 

Advertisement

दूसरी ओर वेस्टइंडीज के विस्फोटक दिग्गज क्रिस गेल ने टी 20 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर बात की है और साथ ही उस खिलाड़ी का नाम बताया है कि इस मैच में बड़ा अंतर फायदा कर सकता है. गेल ने आईसीसी के साथ बात करते हुए अपनी राय रखी और कहा कि, फाइनल में जसप्रीत बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी होंगे जो मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. 

गेल ने अपनी बात रखते हुए कहा, "जसप्रीत बुमराह को भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे. बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए सबसे बड़ा गेम चेंजर साबित हो सकते हैं वो मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. "

Advertisement

गेल ने इसके अलावा फाइनल को लेकर कहा, "भारत को हराना बहुत मुश्किल होगा.. वे बहुत गहरी बल्लेबाजी करते हैं और जसप्रीत बुमराह के रूप में उनके पास एक विश्व स्तरीय डेथ बॉलर है जो विरोधियों का दिल तोड़ सकता है."

Advertisement

'यूनिवर्स बॉस ने इसके अलावा साउथ अफ्रीकी टीम के लिए कहा,  "मैंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका को एक डार्क हॉर्स के रूप में चुना था, और इतने सारे सेमीफाइनल उलटफेरों के बाद उन्हें आखिरकार अपने पहले फाइनल में पहुंचते हुए देखना बहुत खास है. अब कठिन परिस्थितियों से उबरना और वर्ल्ड कप जीतना बहुत खास है और अगर वे ऐसा कर पाते हैं, तो यह ऐसी यादें होगी जो खिलाड़ियों और देश के लिए जीवन भर बनी रहेंगी."

Featured Video Of The Day
'हिन्दू समाज को हिंसक...'- राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने जताया ऐतराज