T20 World Cup 2024 Final: चैट जीपीटी, गूगल और ज्योतिषी ने कर दी विजेता को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, जानें कौन बनेगा विश्व चैंपियन

Artificial intelligence prediction about World Cup winner: तीनों ही पक्षों अपनी भविष्यवाणी के लिए वृहद्ध डाटा सहित बाकी अलग-अलग अनगिनत बातों को गणना का आधार बनाया है

Advertisement
Read Time: 3 mins
Chat GPT's big predction: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने मैच से पहले ही विजेता का ऐलान कर दिया है
न्यूयॉर्क:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World cup 2024) में खिताबी टक्कर के लिए टीम इंडिया और अफगानिस्तान (India vs South Africa) बाराबडोस में भिड़ने जा रह रहे हैं. भारतीय सहित दुनिया के करोड़ों फैंस मेगा मुकाबले को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. पूर्व दिग्गज अपने-अपने अनुभव और ज्ञान के आधार पर भविष्यवाणी कर रहे हैं, लेकिन इस बड़े मुकाबले से पहले ही आर्टिफिशियल इंटेलिजें (Chat GPT), गूगल और प्रसिद्ध क्रिकेट जोतिषी ने विश्व विजेता को लेकर अपनी बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. इन तीनों ने अपने-अपने हिसाब से गहन अध्ययन करते हुए अलग-अलग यह बताया है कि आज बारबाडोस में ट्रॉफी किसके हाथ में चमचमाएगी. 

Advertisement

चैट जीपीटी की भविष्याणी

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस अहम टूल के हिसाब से मेगा फाइनल मुकाबले से मेगा फाइनल मुकाबले में भारत दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनेगा. मतलब चैट जीपीटी ने एक तरह से करोडों फैंस की भावनाओं को ही व्यक्त किया है. यह भविष्यवाणी भारतीय टीम की क्षमता और गहराई के बारे बताती है, जो सात में से छह मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है. चैट जीपीटी ने यह भविष्यवाणी वृहद्ध संख्या में उपलब्ध अलग-अलग डाटा के आधार पर की है. और उसने इसके लिए "प्रेडिक्टिव फ्यूचर नैरेटिव" मैथड को आधार बनाया है. 

गूगल की भविष्यवाणी

गूगल ने अपने एल्गोरिद्म (निर्देशों का एक समूह है जिसके द्वारा किसी विशेष problem (समस्या) को solve किया जाता है) भी भारत को विजेता बता रहा है. गूगल की भविष्यवाणी के हिसाब से हाई-वोल्टेज वाले मुकाबले में भारत के 64 प्रतिशत जीतने के आसार हैं. गूगल ने इस भविष्यवाणी के लिए विश्व कप इतिहास में भारत के रिकॉर्ड (4-2) को आधार बनाया है. साथ ही, उसने जारी संस्करण में भारत के फाइनल तक अपराजेय सफर तक को भी अपनी गणना में शामिल किया है. 

Advertisement

ज्योतिषी की भविष्यवाणी

प्रसिद्ध क्रिकेट ज्योतिषी नरेंद्र बुंदे ने भारत की जोरदार जीत की भविष्यवाणी की है. नरेंद्र ने अपनी भविष्यवाणी का आधार ग्रहों की अलग-अलग स्थिति को बताया है. उन्होंने खासकर रोहित शर्मा और साल 2007  विश्व कप को गणना को केंद्र में रखा है. नरेंद्र के अनुसार ग्रह भारत के बहुत ही ज्यादा अनुकूल है. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में बहुत ही शानदार पारी खेलेंगे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Pankaja Munde का हुआ राजनीति में पुनर्वासन विधान परिषद से मिला टिकट