T20 World Cup 2022: "केवल 10-12 गेंद खिलाने के लिए इस खिलाड़ी को XI में न चुनें", गौतम ने साफ-साफ कहा

T20 World Cup 2022: गौतम ने कहा कि जब तक आप सूर्यकुमार को ड्रॉप नहीं करते या केएल राहुल का टूर्नामेंट खराब नहीं होता, या फिर आप ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत नहीं कराते, तब तक आप दोनों को एक साथ नहीं खिला सकते

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
T20 World Cup: गंभीर साफ-साफ बोलने के लिए मशहूर हैं
नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने जब से कुछ दिन पहले ही अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है, तभी से टीम का पोस्टमार्टम जारी है. चर्चा अभी थमी नहीं है और विश्वास कीजिए कि यह फिलहाल तो रुकने भी नहीं जा रहा. वहीं, मलाल का स्कोप भी खुला हुआ है! सेलेक्टरों ने इस टीम में दो विकेटकीपरों दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को जगह दी है. जहां पंत लंबे समय से टीम अहम हिस्सा हैं, तो वहीं कार्तिक ने  सेलेक्टरों को खुद को टीम में चुनने पर मजबूर कर दिया. लेकिन हालिया समय में भारतीय मैनेजमेंट दोनो में से किसी एक को चुनने में असमंजस रहा है, लेकिन इस बाबत गौतम गंभीर ने खुलकर और सीधा जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें: सर्वे में बड़ी संख्या में फैंस ने यह कारण बताया एशिया कप में भारत के खराब प्रदर्शन का

बीसीसीआई घरेलू सीजन में नया "इंपैक्ट प्लेयर" नियम लागू करेगा, जानिए कैसे काम करेगा यह टी20 में

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने जा रही सीरीज से पहले ब्रॉडकास्टर स्टार-स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय इलेवन में इन दोनों का एक साथ खेलना संभव नहीं है. पूर्व ओपनर ने कहा कि आप ऐसा नहीं कर सकते. अगर आप ऐसा करते हैं, आप छठे गेंदबाज को नहीं खिला पाओगे. आप विश्व कप के मैचों में पांच गेंदबाजों के साथ नहीं खेल सकते. आपको एक बैक-अप बॉलर की जरूरत होती है. 

Advertisement

गौतम ने कहा कि जब तक आप सूर्यकुमार को ड्रॉप नहीं करते या केएल राहुल का टूर्नामेंट खराब नहीं होता, या फिर आप ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत नहीं कराते, तब तक आप दोनों को एक साथ नहीं खिला सकते. इन विकल्पों को छोड़ दें, तो मुझे नहीं लगता कि पंत और कार्तिक दोनों एक साथ खेलने जा रहे हैं. गंभीर ने साफ-साफ कहा कि पंत उनके पहले पसंदीदा विकेटकीपर होंगे क्योंकि कार्तिक ने ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी में  रुचि नहीं दिखायी है. वहीं, पंत ने कई बार टी20 में इस साल पारी की शुरुआत भी की है, तो वह नंबर पांच और छह पर भी बैटिंग करते हैं. 

Advertisement

गौतम ने कहा कि शुरुआत पंत के साथ कीजिए क्योंकि मैंने पहले भी कहा है कि आप टी20 में किसी खिलाड़ी को सिर्फ 10-12 गेंद खेलने के लिए नहीं करते. यहां कोई गारंटी नहीं है कि वह आपको मैच जिताने जा रहा है. वहीं, दुर्भाग्यवश कार्तिक ने शीर्ष पांच बल्लेबाजों में बैटिंग में रुचि नहीं दिखायी है.  आपका विकेटकीपर ऐसा हो, जो शीर्ष पांच में बल्लेबाजी कर सके और पंत में यह काबिलियत है. उन्होंने कहा कि मेरे बैटिंग क्रम में पंत पक्के तौर पर शामिल हैं. मैं इसमें विश्वास नहीं करता है कि आपको मिड्ल ऑर्डर में एक लेफ्टी बल्लेबाज की जरूरत है.  यह कोई चयन आधार नहीं है. खासतौर पर भारत जैसी टीम में. चयन का आधार मैच जिताने की योग्यता होनी चाहिए और पंत में यह है. ऐसे में पंत नंबर पांच, हार्दिक छह और अक्षर नंबर सात पर हों. इसके बाद अगर आप अश्विन को खिलाना चाहते हैं, तो वह नंबर आठ पर हों और इनके बाद तीन पेसर इलेवन का हिस्सा हों. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

"जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान", महेला जयवर्द्धने ने कहा

'बीसीसीआई घरेलू सीजन में नया "इंपैक्ट प्लेयर" नियम लागू करेगा, जानिए कैसे काम करेगा यह टी20 में

'"जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान", महेला जयवर्द्धने ने कहा

VIDEO: मोहम्मद शमी विश्व कप टीम में चुने जा सकते हैं. बाकी VIDEO देखने को YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana: साइक्लोन 'दाना' का क्या है लोकेशन, ओडिशा में कब होगा लैंडफॉल? | News@8