''हर फॉर्मेट खेल में कुछ न कुछ जोड़ता है'', नेशनल क्रिकेट लीग टी10 टूर्नामेंट पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

Sunil Gavaskar on National Cricket League T10 Tournament: सुनील गावस्कर ने टी10 टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रत्येक प्रारूप एक दूसरे को ऊर्जा प्रदान करता है. जिससे खिलाड़ियों को अपने खेल को बेहतर बनाने का मौका मिलता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sunil Gavaskar on National Cricket League T10 Tournament: यूएसए में खेले जा रहे नेशनल क्रिकेट लीग सिक्सटी स्ट्राइकर्स का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. टूर्नामेंट में दुनिया के कई नामचीन क्रिकेटर शिरकत कर रहे हैं. यही नहीं प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में क्रिकेट जगत के कई पूर्व धुरंधर अपनी आवाज से भी चार चांद लगा रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी लीग के साथ जुड़ चुके हैं. जहां उन्होंने टूर्नामेंट को लेकर खास बात कही है.

75 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने टी10 टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रत्येक प्रारूप एक दूसरे को ऊर्जा प्रदान करता है. जिससे खिलाड़ियों को अपने खेल को बेहतर बनाने का मौका मिलता है. मेरा मानना ​​है कि हर प्रारूप दूसरे प्रारूप को ऊर्जा देता है. जैसे वन डे मैच टेस्ट को ऊर्जा देता है. टी20 प्रारूप वनडे प्रारूप को ऊर्जा प्रदान करता है.

उन्होंने आगे कहा कि अब टी10 अलग-अलग तरह से खिलाड़ियों को नए अवसर प्रदान कर रहा है. इसलिए मुझे लगता है कि हर प्रारूप खेल में कुछ न कुछ जोड़ रहा है और यह सब अंततः खेल के लंबे प्रारूप में आएगा.

पिच को लेकर क्या बोले गावस्कर?

टी-10 में इस्तेमाल की जा रही पिचों के बारे में बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि यह बहुत बड़ा अंतर पैदा करती हैं. कुछ गेंदें ऐसी होती हैं जो ड्रॉप-इन पिच के लिए होती हैं, लेकिन गेंद बल्ले पर बहुत अच्छी तरह से आ रही हैं. आप छक्कों से इसका अंदाजा लगा सकते हैं. लोगों को यही देखना पसंद है. यही वजह है कि पूरे टूर्नामेंट का नाम 'स्ट्राइक्स' रखा गया है.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा RCB की टीम में पहुंचे तो क्या होगा? एबी डिविलियर्स ने बताया

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?
Topics mentioned in this article