ऑस्ट्रेलिया को मिला नया ओपनर, 9 हजार से ज्यादा रन बनाने वाला यह दिग्गज लेगा वॉर्नर की जगह- रिपोर्ट

Steve Smith: आईसीसी की मानें तो स्मिथ की इस उत्सुकता ने ऑस्ट्रेलियाई चयन पैनल के विचारों को प्रभावित किया है. स्टीव स्मिथ ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-3 से लेकर नंबर-9 पोजिशन पर बल्लेबाजी की है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Steven Smith: स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के बाद ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी.

Steve Smith might open for Australia: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज के पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. यह मुकाबला 17 जनवरी से एडिलेड में खेला जाना है. पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले डेविड वॉर्नर की जगह कौन पारी का आगाज करेगा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम सेलेक्शन कर देने की कोशिश की है.

Advertisement

डेविड वॉर्नर के ओपनिंग स्लॉट को भरने के लिए जिन खिलाड़ियों के बीच रेस चल रही है उसमें कैमरून ग्रीन भी शामिल हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट के लिए चुना गया है. हालांकि, यह देखना बाकी है कि वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं या नहीं. ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने कंफर्म किया है कि ग्रीन प्लेइंग इलेवन में होंगे. इसके अलावा मैट रेनशॉ को भी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट या मार्कस हैरिस को टीम में शामिल नहीं किया गया है, यानि ये दो खिलाड़ी रेस से बाहर माने जा रहे हैं.

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर की जगह कैमरून ग्रीन को मौका मिला है. इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में चोटिल खिलाड़ियों को हटाकर कोई बदलाव नहीं है. इसका मतलब है कि ग्रीन या स्टीव स्मिथ में से कोई एक ओपनिंग करने के लिए तैयार है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने सार्वजनिक रूप से ओपनिंग करने की अपनी इच्छा व्यक्त की है.

Advertisement

चोट लगने या चोट लगने की स्थिति में रेनशॉ को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में जोड़ा गया है. स्कॉट बोलैंड अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टीम में बने हुए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तीन तेज गेंदबाजों की फिटनेस को देखते हुए उनके खेलने की संभावना नहीं है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कंफर्म किया है कि उनके पैनल ने एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज को चुनने के बजाय ऑस्ट्रेलिया में "सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों" को चुना है. इस दौरान जॉर्ज बेली ने कहा,"एडिलेड में टेस्ट के लिए कैमरून ग्रीन प्लेइंग इलेवन में आएंगे, जिसमें स्कॉट बोलैंड और मैथ्यू रेनशॉ भी शामिल होंगे."

Advertisement

स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद टीम के लिए पारी की शुरुआत करने की इच्छा जताई थी और आईसीसी की मानें तो स्मिथ की इस उत्सुकता ने ऑस्ट्रेलियाई चयन पैनल के विचारों को प्रभावित किया है. स्टीव स्मिथ ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-3 से लेकर नंबर-9 पोजिशन पर बल्लेबाजी की है. स्टीव स्मिथ ने जब अपना डेब्यू किया था, तो उन्हें लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था. वहीं कैमरून ग्रीन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया है. कैमरून ग्रीन ने घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इसी क्रम पर बल्लेबाजी की है. 2023 एशेज के दौरान इस ऑलराउंडर को मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया था.

Advertisement

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क.

यह भी पढ़ें: 'इशान किशन खुश नहीं थे क्योंकि...', अब सेलेक्टर्स लेफ्टी बल्लेबाज से आगे देख रहे, Reports

यह भी पढ़ें: "हम सीन में हैं या नहीं..." टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article