World Test XI: स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन और लाबुशेन ने मिलकर इस दिग्गज को बनाया वर्ल्ड टेस्ट XI का ओपनर

Steve Smith picks opener for his World Test XI, स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन और मार्नस लाबुशेन ने वर्ल्ड टेस्ट इलेवन के लिए अपने पसंद के ओपनर खिलाड़ी का नाम बताया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Opener for his World Test XI

World Test XI: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith on Rohit Sharma), नाथन लियोन और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर वर्ल्ड टेस्ट इलेवन (World Test XI)  के लिए ओपनर बल्लेबाज का चुनाव किया है. फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत करते हुए स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन और मार्नस लाबुशेन ने वर्ल्ड टेस्ट इलेवन के लिए अपने पसंद के ओपनर खिलाड़ी का नाम बताया है. तीनों ने मिलकर रोहित शर्मा को World Test XI का ओपनर नियुक्त किया है. रोहित को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा, "रोहित विश्व टेस्ट XI के लिए मेरे सलामी बल्लेबाज हैं..वह बहुत खतरनाक हैं, नई गेंद से खेल को आगे ले जाते हैं. वह अपने शॉट्स खेलते हैं और जब जरूरत होती है तो ठोस बचाव भी करते हैं.. वह गेंदबाजों पर बहुत दबाव डालते हैं. मेरी नजर में वो इस समय बेस्ट टेस्ट ओपनर बल्लेबाज हैं." स्टीव स्मिथ के अलावा नाथन लियोन और मार्नस लाबुशेन ने भी रोहित शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट इलेवन के लिए ओपनर (Rohit Sharma as opener in Test) के तौर पर चुना है.  इसके साथ-साथ ट्रेविस हेड और मिचेल स्टार्क ने उस्मान ख्वाजा को दूसरे ओपनर के तौर पर चुनाव किया है. 

22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम 22 नवंबर से टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. सीरीज का पहला मैच पर्थ में 22 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. WTC  फाइनल में पहुंचने के लिए  भारत को ऑस्ट्रेलिया में भी बेहतरीन परफॉर्मेंस करनी होगी. 

न्यूजीलैंड से सीरीज हारने पर भारतीय कप्तान रोहित को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा

साल 2012 के बाद से भारत की पहली टेस्ट सीरीज हार के बाद रोहित शर्मा को प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को, न्यूजीलैंड ने पुणे में भारत को 113 रनों से हराकर भारतीय धरती पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की.  इस हार ने न केवल भारत की घरेलू मैदान पर 18 सीरीज की अजेय जीत का सिलसिला खत्म किया, बल्कि भारत की WTC फाइनल क्वालीफिकेशन को भी दांव पर लगा दिया है. 

Advertisement

सीरीज का आखिरी मैच 1 नंवबर से

अब भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मैच 1 नवंबर से मुंबई में खेलेगी. भारतीय टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडा रहा है. ऐसे में भारतीय टीम हर हाल में तीसरा टेस्ट मैच जीतने की कोशिश करेगी. बता दें कि पहले टेस्ट में भारत को 8 विकेट से जीत मिली थी तो वहीं, दूसरे टेस्ट में भारत को न्यूजीलैंड ने 113 रनों से हरा दिया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War Latest Update: Israel के हमले का Iran देगा जवाब? | Watan Ke Rakhwale