T20 World Cup 2024 Final, Axar Patel: स्टारडम में छोटे, लेकिन इतनी बड़ी नेटवर्थ के मालिक हैं अक्षर पटेल

Axar Patel: इसमें दो राय नहीं कि विश्व कप खत्म होते-होते अक्षर पटेल ने अपने कद और ब्रांड वेल्यू दोनों में ही खासा इजाफा कर लिया है

Advertisement
Read Time: 3 mins
Axar Patel: अक्षर पटेल ने पूरे विश्व कप में उम्दा प्रदर्शन से फैंस की संख्या में खासा इजाफा किया है
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल (Ind vs Sa Final) में जहां भारत के सुपरस्टार रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  और ऋषभ पंत ((Rishabh Pant) जहां सस्ते में पवेलियन लौट गए, तो डगमगाती नैया को संभालने का काम किया स्टारडम में छोटे लेफ्टी और अब लगभग ऑलराउंडर में तब्दील हो चुके अक्षर पटेल (Axar Patel) ने. थोड़ी लापरवाही और सुस्ती के कारण पटेल का आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण जरूर रहा, लेकिन नंबर पांच पर बैटिंग करने आए अक्षर ने आउट होने से पहले 1 चौके और 4 छक्कों से 47 रन बनाए. इस छोटी सी पारी के बाद ही अक्षर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे, तो फैंस भी उन्हें गूगल पर सर्च कर उनके बारे में जानकारियां बटोरने लगे. चलिए हम आपको अक्षर पटेल से जुड़ी अहम बातें और उनकी नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी) के बारे में आपको बताते हैं कि इस लेफ्टी की क्या कमाई है और वह अभी तक कितना पैसा कमा चुके हैं.

IND vs SA Final का ताजा स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

साल 2013 में हुई थी दस लाख से शुरुआत

अक्षर पटेल का आईपीएल करियर का आगाज साल 2013 में मुंबई इंडियंस ने खुद से सिर्फ दस लाख रुपये में जोड़ा था. लेकिन अगले ही साल पंजाब किंग्स ने उन्हें पिचहत्तर लाख रुपये में खरीदा. यह सिलसिला 2017 तक चला, लेकिन 2018 में उनकी कीमत छह करोड़, पिचहत्तर लाख हुई. और तब से अक्षर के लिए आईपीएल में कमाई का सिलसिल उतार-चढ़ाव वाला रहा है. फिलहाल वह पिछले दो साल से दिल्ली कैपिटल्स को सालाना नौ करोड़ रुपये में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. और पिछले करीब 11 साल में आईपीएल से ही 42 करोड़ और 85 लाख रुपये की कमाई कर चुके हैं. 

बीसीसीआई से मिलता है इतना पैसा

अक्षर फिलहाल बीसीसीआई के बी श्रेणी के कॉन्ट्रैक्ट में हैं. और जैसा प्रदर्शन उन्होंने जारी विश्व कप में किया है, निश्चित तौर पर न केवल अगले उनका प्रोन्नत होना तय है, बल्कि अगले साल होने जा रही नीलामी में भी उनकी सालाना फीस  नौ करोड़ रुपये ऊपर जाना एकदम पक्का है. फिलहाल बीसीसीआई से उन्होंने साल के तीन करोड़ रुपये मिल रहे हैं.

Advertisement

तीन साल में दो सौ प्रतिशत बढ़ी अक्षर की  नेटवर्थ

अक्षर के प्रदर्शन में साल दर साल सुधार हुआ, तो उनकी कमाई का स्तर भी ऊंचा होता चला गया. और इससे उनकी नेटवर्थ भी ऊपर चली गई. पिछले तीन साल में उनकी नेटवर्थ में दो सौ प्रतिशत का इजाफा हुआ है. और यह लेफ्टी ऑलराउंडर फिलहाल करीब 49 करोड़ रुपये की नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी) का मालिक है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हिना खान ने कटवाए अपने बाल, एक्ट्रेस के नए लुक को देख फैंस ने दी दुआएं