SA vs AFG: '1-2-3-4-5-6-7...',अफगानी गेंदबाजों ने मचाया गदर, दक्षिण अफ्रीका ने बनाया अपने वनडे इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

SA vs AFG ODI Record: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का किया था फैसला

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

SA Registered Lowest Powerplay Score Record of ODI History: अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. अफ्रीका के लिए ये फैसला बहुत गलत साबित हुआ और इसी के साथ अफ्रीका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड (South Africa Registered Lowest Powerplay Runs Record in ODI History) दर्ज हो गया. अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने अफ्रीका को तब सबसे खराब स्थिति का सामना करना पड़ा जब सात खिलाड़ी मात्र 36 पर पवेलियन लौट गए. अफगानिस्तान के खिलाफ फिसड्डी बल्लेबाज़ी के साथ ही अफ्रीका टीम ने अपने वनडे इतिहास में पावरप्ले में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

आज के वनडे मैच से पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ पावरप्ले में कभी भी विकेट नहीं खोया था. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ्रीका की टीम ने नहीं सोचा होगा की अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसा दिन आएगा जब टीम को ऐसे हाल से गुजरना पड़ेगा.

अफगानिस्तान के तरफ से शानदार गेंदबाज़ी प्रदर्शन करते हुए फजलहक़ फारुकी (4 विकेट) और अल्लाह गजनफर के (3 विकेट) के साथ रशीद खान ने भी (2 विकेट) चटकाकर अफ्रीका के बल्लेबाज़ी क्रम को तबाह कर दिया 33.3 ओवर में 106 रन पर सिमट गई.दक्षिण अफ्रीका के तरफ से एकमात्र खिलाड़ी विलेम मुल्‍दर ने 84 गेंदों में 5 छक्के और 1 चौके की मदद से 52 रन बनाये जिनकी बल्लेबाज़ी की बदौलत अफ्रीका टीम 100 रनों का आकड़ा पार कर पाई.

Featured Video Of The Day
PM Modi USA Visit: 21 से 23 सितंबर तक America के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी | Breaking News
Topics mentioned in this article