SL vs IND: टीम इंडिया में ‘कुलचा’ का जबरदस्त कमबैक, मिस्ट्री गेंद पर बल्लेबाजों को आउट कर भेजा पवेलियन- देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन में 2 साल के बाद 'कुलचा' की जोड़ी मैच खेलने मैदान पर उतरी, दोनों ने मैदान पर उतरते ही अपनी शानदार गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया. खासकर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जिस तरह से 2 विकेट अर्जित किए वो कमाल के रहे

Advertisement
Read Time: 23 mins

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन में 2 साल के बाद 'कुलचा' की जोड़ी मैच खेलने मैदान पर उतरी, दोनों ने मैदान पर उतरते ही अपनी शानदार गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया. खासकर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जिस तरह से 2 विकेट अर्जित किए वो कमाल के रहे. वहीं, चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए श्रीलंका का पहला विकेट अपनी झोली में डालने में कामयाबी पाई. लगभग 2 साल के बाद चहल और कुलदीप की जोड़ी एक साथ मैच खेल रही है. आखिरी बार कुलचा की जोड़ी 2019 विश्व कप में एक साथ नजर आई थी. उसके बाद से हालांकि चहल भारत की टीम का हिस्सा रेगुलर तौर पर रहे थे लेकिन कुलदीप लगातार भारतीय टीम से  बाहर रहे थे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ भारत की 'कुलचा' ने वापसी की और शानदार गेंदबाजी कर श्रीलंका को मुश्किल हालात में पहुंचाने में अहम ंभूमिका निभाई. फैन्स भी सोशल मीडिया पर कुलदीप और चहल की जोड़ी को एक साथ गेंदबाजी करता हुआ देखकर फूले नहीं समा रहे.

Advertisement

डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम अनोखा संयोग, भारतीय वनडे इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बने

Advertisement

सबसे पहले चहल ने अपनी पहली ही गेंद पर अविष्का को आउट कर श्रीलंका की टीम को जोरदार झटका दिया था. इसके बाद कुलदीप ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी को बैकफुट पर पहुंचा दिया. कुलदीप ने 17वें ओवर में सबसे पहले भानुका राजपक्षे (24) और चौथी गेंद पर मिनोड को आउट कर धमाल मचा दिया. खासकर कुलदीप ने मिनोड को जिस तरह से अपनी फ्लाइट गेंद पर फंसाकर स्लिप में कैच करवाया उसे देखकर भारतीय फैन्स ने राहत की सांस ली होगी. 

Advertisement
Advertisement

दरअसल कुलदीप अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते दिखे हैं. भारतीय चायनामैन गेंदबाज ने बल्लेबाज को हवा में फ्लाइट गेंद देकर ललचाया और पवेलियन की राह दिखा दी. सोशल मीडिया पर कुलदीप की गेंदबाजी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वहीं, कुलदीप की गेंद पर राजपक्षे भारतीय कप्तान शिखर धवन के द्वारा लपके गए.

Advertisement

वनडे में कप्तानी करते ही शिखर धवन के नाम अनोखा कारनामा, 37 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

धवन ने भी बढ़िया कैच लेकर राजपक्षे को पवेलियन की राह दिखाई है. फैन्स धवन के कैच को लेकर भी कमेंट कर रहे हैं. भारत के खिलाफ श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत के लिए वनडे में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया है.

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?