Advertisement

Sl vs Ind 1st ODI: इस वजह से संजू सैमसन को आखिरी पलों में किया गया फाइनल XI से बाहर

Sl vs Ind 1st ODI: संजू ने एक दिन पहले ही इंट्रा मैच में भारत के मुख्य गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, लेकिन जब टॉस होने के बाद जब टीम धवन (Shikhar Dhawan) की फाइनल इलेवन सामने आयी, तो फैंस एक बार को बहुत ही ज्यादा हैरान रह गए.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Sl vs Ind 1st ODI: संजू सैमसन का दुर्भाग्य कुछ न कुछ गड़बड़ कर ही देता है
नई दिल्ली:

पिछले कुछ दिनों से केरल के आतिशी बल्लेबाज और विकेटकीपर संजू सैमसन (Samju Samson) को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे (मैच रिपोर्ट) में खिलाने की बहुत ही ज्यादा संभावना थी. संजू ने एक दिन पहले ही इंट्रा मैच में भारत के मुख्य गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, लेकिन जब टॉस होने के बाद जब टीम धवन (Shikhar Dhawan) की फाइनल इलेवन सामने आयी, तो फैंस एक बार को बहुत ही ज्यादा हैरान रह गए. चर्चा होने लगी कि आखिर संजू सैमसन को इलेवन में क्यों जगह नहीं दी गयी. क्या डॉज देना मैनेजमेंट की नीति हो चला है. बहरहाल, ऐसा कारण नहीं है. वजह कुछ और ही रही.

Advertisement

वनडे में कप्तानी करते ही शिखर धवन के नाम अनोखा कारनामा, 37 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

संजू के लिए दुर्भाग्य की बात यह रही कि उन्हें चोट आयी है और वह पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रह सके. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की संजू के घुटने के लिगामेंट में  चोट लगी है. बरहाल, संजू की यह चोट इशान किशन के 23वें जन्मदिन पर उनके लिए वरदान बन गयी और भाग्य में उनके वनडे करियर का आगाज करना लिखा था. 

बीसीसीआई ने यह साफ नहीं किया कि संजू की चोट कितनी घातक या गहरी है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि वह एक दिन बाद खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए तैयार भी हो पाएंगे या नहीं. कुल मिलाकर संजू की यह बदनसीबी है कि जब हर कोई उनके खेलने की उम्मीद कर रहा था, तो आखिरी पलों में यह मौका चौंका गया. 

Advertisement

वनडे सीरीज को लेकर मोहम्मद कैफ ने NDTV से की बात, बोले- यह भारत की B टीम नहीं बल्कि ताकतवर टीम है

Advertisement

सूर्यकुमार और ईशान का आगाज
वहीं, भारत के लिए पहले से ही टी20 खेल चुके सूर्यकुमार और इशान किशन को अपने वडने करियर का आगाज करने का मौका दिया गया. सूर्यकुमार को मौका मिलना तय था, लेकिन संजू की चोट इशान के लिए जन्मदिन के मौके पर वरदान बन कर आयी.

Advertisement

VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Poll of Polls में देखिए सारे एक्जिट पोल्स का निचोड़, किसको मिली कितनी सीटें?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: