"वह कंप्लीट बल्लेबाज है...", शोएब अख्तर ने इस खिलाड़ी को बताया पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य का सुपरस्टार

Shoaib Akhtar on Abdullah Shafique, शोएब ने उस पाकिस्तानी खिलाड़ी को लेकर बात की है जिसे वो पाकिस्तान का फ्यूचर स्टार मानते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
S

Shoaib Akhtar on Pakistan Future Star : मुल्तान टेस्ट मैच में अब्दुल्ला शफीक और शान मसूद ने शानदार बल्लेबाज की और शतक जमाने में सफल रहे. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अब्दुल्ला शफीक ने 102 रन और मसूद ने 151 रनों की पारी खेली. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की साझेदारी की.  बता दें कि शफीक ने 166 गेंद पर अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक ठोका. इंग्लैंड के खिलाफ शफीक यह दूसरा शतक है. वहीं, दूसरी ओर शान मसूद ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों से सपाट पिच पर शानदार बल्लेबाजी की. शान मसू और अब्दुल्ला शफीक की पारी के दम पर पाकिस्तान के स्कोर को 328 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

वहीं, मुल्तान में दोनों बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देखकर शोएब अख्तर काफी खुश हैं. शोएब ने खासकर अब्दुल्ला शफीक को लेकर बड़ी भविष्वाणी कर दी है. शफीक को लेकर अख्तर ने कहा कि, उसने कमाल की बल्लेबाजी की. मैं उसे दोहरा शतक बनाते हुए देखना चाहता था. उसने यह मौका खो दिया, लेकिन उसकी बल्लेबाजी शानदार थी. उसने अपनी बल्लेबाजी में अच्छे शॉट मारे ,मैं उसे एक कंप्लीट बल्लेबाज मानता हूं. मैं चाहता था कि वो दोहरा शतक बनाएं.

शोएब (Shoaib Akhtar on Pakistan Team) ने पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि, "मुझे लगता है कि शफीक ऐसे ही आने रन बनाएंगे, उनके पास हुनर है और भविष्य के स्टार हैं." अख्तर ने शान मसूद की भी तारीफ की. वहीं, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, यहां से पाकिस्तान को 500 से ज्यादा का स्कोर करना होगा. क्योंकि पिच से गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं है ऐसे में पाकिस्तान को 500 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने के बारे में सोचना चाहिए". 

Advertisement

अख्तर ने कहा कि, "पिच बल्लेबाजों के लिए हैं. इंग्लैंड के पास भी बेहतरीन बल्लेबाज हैं. यहां पाकिस्तान को 500 से ज्चादा का स्कोर लेकर चलना होगा. तभी आप इस टेस्ट मैच को जीतने के बारे में सोच सकते हैं. इंग्लैंड के पास भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर मैच को बदल सकते हैं."

Advertisement

बता दें कि शान मसूद और अबदुल्ला शफीक  ने 253 रनों की साझेदारी कर एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैचों में यह किसी भी विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. इससे पहले मुल्तान में खेले गए टेस्ट में सहवाग और तेंदुलकर ने मिलकर 336 रन की साझेदारी की थी जो इस मैदान पर टेस्ट में की गई सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है.  वहीं, इस मामले में तीसरे नंबर पर ब्रायन लारा और डीजे ब्रावो हैं. दोनों ने मिलकर मुल्तान टेस्ट में 200 रनों की साझादारी की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections Results 2024: BJP ने क्या अच्छा किया और Congress ने क्या गलती की ?