''ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा?'', पाकिस्तान की जीत से भी नाखुश हैं शोएब अख्तर, इस तरह तो डूब जाएगी पाक टीम

Shoaib Akhtar is Unhappy With Pakistan Victory:इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की मिली खिताबी जीत से भी पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर नाखुश हैं. उनका कहना है कि आपने घरेलू मैदान पर तो स्पिनिंग पिच बनाकर जीत हासिल कर ली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar is Unhappy With Pakistan Victory: पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जरुर तीसरे टेस्ट मैच में भी जीत मिली है, लेकिन इसके बावजूद वहां के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. इसके पीछे की उन्होंने ठोस वजह भी बताई है. उनका कहना है कि मैच के दौरान आपने देखा हमारे खिलाड़ियों ने घरेलू परिस्थितियों का पूरी तरह से फायदा उठाया. सभी विकेट (20) स्पिनर लेने में कामयाब रहे, लेकिन अगर यही मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देशों में होते हैं तो सोचिए क्या होगा. अख्तर का सवाल भी सही है. पाकिस्तान की टीम ने घरेलू मैदान पर स्पिनिंग पिच बनाते हुए जीत तो हासिल कर ली है, लेकिन सेना (SENA) देशों की जमीं पर उनका क्या होगा? क्योंकि वहां तो तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. ऐसे में तो वहां उनको मूंह की ही खाने पड़ेगी. 

के एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान 49 वर्षीय अख्तर ने कहा, ''जहां तेज गेंदबाजों ने एक भी बॉल नहीं किया और 20 के 20 विकटें स्पिनर्स ले गए. यह घरेलू सीरीज के लिए तो अच्छा है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा? यह बड़ी समस्या है.''

आखिरी के 2 मैचों में पाकिस्तानी स्पिनकरों ने चटकाए 40 विकेट 

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला गंवाने के बाद पाकिस्तानी टीम ने आखिरी के दोनों मुकाबलों में स्पिनिंग पिच तैयार की थी. इसका उन्हें फायदा भी हासिल हुआ. यहां स्पिनरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दोनों मैचों की चारों पारियों में पूरे विकेट (40) लेने में कामयाब रहे. 

Advertisement

'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बने साजिद खान

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड सीरीज में स्पिनरों के कहर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड साजिद खान ले जाने में  कामयाब रहे. जिन्होंने पूरे मैच के दौरान अकेले 19 विकेट चटकाए. 

Advertisement

साजिद खान ने तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से भी नाबाद 48 रन का योगदान दिया था. इसके अलावा दूसरे टेस्ट मैच में 9 सफलता हासिल की थी. वहीं बल्लेबाजी में 24 रन का योगदान दिया था. नतीजा यह रहा कि जिन दोनों मुकाबलों में वह शिरकत करने में कामयाब रहे. उस मैच में पाकिस्तान की टीम को जीत नसीब हुई.

Advertisement

यह भी पढ़ें- India vs New Zealand, 2nd Test: पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के 5 बड़े गुनहगार, फैंस नहीं करेंगे माफ

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War Latest Update: 'इज़रायल चाहता तो और बड़ा हमला कर सकता था': Qamar Agha
Topics mentioned in this article