''मैंने इस तरह की पारी आज तक...'', टीम इंडिया का विस्फोट देख हैरान परेशान हुए शोएब अख्तर और वसीम अकरम

Shoaib Akhtar and Wasim Akram Statement on Indian Team Victory: भारत की जीत पर पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने बयान दिया है, जो बेहद ही रोचक है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Shoaib Akhtar and Wasim Akram Statement, India vs Bangladesh 3rd T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां टीम इंडिया के धुरंधरों ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े और कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की. जिसके बाद पूरा वर्ल्ड क्रिकेट चौंक गया है. पड़ोसी देश भी इससे अछूता नहीं है. पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने टीम इंडिया की जीत पर अपना विचार साझा किया है. 49 वर्षीय शोएब ने एक लाइव टीवी प्रोगाम के दौरान कहा हमारे क्रिकेटरों को भारतीय क्रिकेटरों से सीखना चाहिए कि टी20 क्रिकेट में किस तरह से अटैकिंग क्रिकेट खेली जाती है. 

यही नहीं शोएब अख्तर ने संजू सैमसन की बल्लेबाजी पर भी अपना बयान दिया है. उनका कहना है संजू के लिए टीम इंडिया में आज आखिरी मौका था, लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाजों की उन्होंने जिस तरह से कुटाई की है. मजा आ गया. ही नहीं ग्रीन टीम के पूर्व महान गेंदबाज वसीम अकरम ने भी टीम इंडिया की सराहना की है. उनका कहना है मैंने इस तरह की पारी आज तक नहीं देखी है.

297/6 रन बनाने में कामयाब हुई थी टीम इंडिया 

बता राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए संजू सैमसन का कोई जवाब नहीं था. उन्होंने महज 47 गेंद में 111 रन की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा कैप्टन सूर्यकुमार यादव ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में 75 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा हार्दिक पंड्या 18 गेंद में 47 और पराग 13 गेंद में तेजी से 34 रन जोड़ने में कामयाब रहे.

Advertisement

164 रन ही बना पाई बांग्लादेश

भारत की तरफ से मिले 298 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए तौहीद हृदयोय ने 42 गेंद में नाबाद 63 रनों का योगदान दिया, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था. 

Advertisement

रवि बिश्नोई के हाथ आए 3 विकेट 

भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रवि बिश्नोई रहे. जिन्होंने 4 ओवरों में 30 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए. इनके अलावा मयंक यादव को 2 और वॉशिंगटन सुंदर एवं नितीश रेड्डी को क्रमशः 1-1 सफलता हाथ लगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''दाल चने खाने वालों को रोटी मिल गई'', शोएब अख्तर, रमीज राजा और बासित ने अपनी ही टीम को लताड़ा, कहा "बेशर्म हार"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique Shot Dead In Mumbai: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले Eknath Shinde?
Topics mentioned in this article