शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट के बुरे दौर को याद कर कहा- "शादी हॉल में बदल दिया गया था मैदान"

हमें मैदान में भीड़ की कमी खल रही थी. आज जिन लोगों की वजह से ये संभव हो पाया है उन्होंने इसके लिए बहुत प्रयास किया है. हमारे क्रिकेट बोर्ड और हमारी सरकार ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ये साल बहुत ही शानदार रहा है. एशिया कप की बात करें या टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) की, पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने साल 2022 में एशिया कप के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया तो वही टी20 विश्व कप 2022 में फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन फाइनल मुकाबले में उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम इस साल लगातार लिमिटेड ओवर में एक बेहतरीन टीम के तौर पर प्रदर्शन करती आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट के लिए वो दौर बहुत मुश्किल रहा था जब श्रीलंकाई टीम पर साल 2009 में लाहौर में हमला हुआ था. जिसके बाद टीमों को फिर से पाकिस्तान का दौरा करने में काफी समय लग गया. इस बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान क्रिकेट के संघर्ष के दिनों को याद किया है.

"हमारे क्रिकेट के मैदानों को शादी हॉल में बदल दिया गया था, हमें क्रिकेट खेलना था, हमें मैदान में भीड़ की कमी खल रही थी. आज जिन लोगों की वजह से ये संभव हो पाया है उन्होंने इसके लिए बहुत प्रयास किया है. हमारे क्रिकेट बोर्ड और हमारी सरकार ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. जब हम बाहर जाकर अन्य लीग  और काउंटी क्रिकेट में खेलते थे, तो हम क्रिकेटरों को समझाते थे कि उनकी मदद से हम अपने देश में क्रिकेट वापस ला पाएंगे और जब क्रिकेट की वापसी हुई तब पाकिस्तान से एक अच्छा संदेश गया कि हम खेल प्रेमी देश हैं और हम अपने मैदान पर क्रिकेट देखना और खेलना चाहते हैं" शाहिद अफरीदी ने समा टीवी पर कहा.

"वो कठिन वक्त बीत चुका है, टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना शुरू किया ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम आई" ये वो चीज़ थी जिसे हमारे भीड़ ने मिस किया. 

यह भी पढ़े-

IPL 2023 mini-auction: क्रिकेट के 'सिकंदर' पर हो सकती है जमकर पैसों की बारिश, जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए रच सकते हैं इतिहास

भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 2 बड़े दिग्गज को बाहर कर चौंकाया

Advertisement

स्पोर्ट्स के जुड़ी हर एक खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV SPORTS HINDI यू-ट्यूब चैनल

Advertisement

टी20 विश्व कप के फाइनल की बात करें तो पाकिस्तान के 137 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम के ओपनर जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में किये गए अपनी बल्लेबाज़ी को नहीं दोहरा पाए. कप्तान जॉस बटलर ने 152.94  की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 17 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 बनाए और एलेक्स हेल्स मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आए फिलिप साल्ट ने 10 रन बनाकर अपना विकेट गवां दिया. फिर इंग्लैंड की पारी को बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक ने संभाला. हैरी ब्रूक ने अपनी पारी के दौरान 23 गेंदों का सामना किया और 20 रन बनाए. लगातार विकेट गिरने के बीच बेन स्टोक्स ने सूझबूझ भरी पारी खेली और 106.12 की स्ट्राइक रेट से 49 गेंद पर 52 रन बनाए और उनका साथ दिया टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने. मोईन अली 13 गेंदों में 19 रन बनाएं थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh By-Election: हरियाणा का बदला Akhilesh Yadav ने कांग्रेस से यूपी में लिया