शाहीन अफरीदी का ऐतिहासिक कारनामा, एक साथ तोड़ा इमरान खान, शोएब अख्तर और वसीम अकरम का रिकॉर्ड

Shaheen Afridi Test Record:  श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Shaheen Afridi Test Record:  श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. शाहीन ने इस दौरन अपने टेस्ट करियर का 100 विकेट भी पूरा किया. शाहीन ने ऐसा कर एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया. शाहीन पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 19वें गेंदबाज बने हैं, वहीं, शाहीन ने 100 टेस्ट विकेट पूरा किया ही बल्कि उन्होंने एक साथ कई दिग्गज पाकिस्तानी गेंदबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. शाहीन टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से पारियों के हिसाब से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले चौथे पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं, 

ऐसा कर शाहीन ने वसीम अकरम, शोएब अख्तर, इमरान खान और उमरगुल को पछाड़ दिया है. शाहीन ने 43 पारियों में 100 विकेट पूरे किए हैं. वहीं, इमरान खान को 100 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए 46 पारियों में गेंदबाजी करनी पड़ी थी. इसके बाद शोएब अख्तर ने अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट 50 पारियों में गेंदबाजी करने के बाद हासिल हुए थे. 

वहीं, वसीम अकरम ने अपने टेस्ट करियर में अपने 100 विकेट 50 पारियों में गेंदबाजी करने के बाद पूरे किए थे. उमर गुल को 100 टेस्ट विकेट 51 पारियों में गेंदबाजी करने के बाद हासिल हुए थे. वहीं, पाकिस्तान के लिए पारियों के हिसाब से सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड  वकार यूनुस के नाम हैं. वकार ने अपने करियर में 100 टेस्ट विकेट केवल 35 पारियों में हासिल कर लिए थे. 

Advertisement
Advertisement

टेस्ट मैच की बात करें तो श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 242 रन बना लिए हैं. एंजेलो मैथ्यूज ने 64 रन की पारी खेली. क्रीज पर इस समय धनंजय डी सिल्वा (94) रन बनाकर नाबाद हैं, 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* यशस्वी ने दिया परिवार को तोहफा, फैमिली 5BHK फ्लैट में शिफ्ट हुई, अभी तक कमा चुके हैं इतना पैसा
* नसीम शाह की हवा में लहराती हुई गेंद, बाबर आजम का अद्भूत कैच, बल्लेबाज का ऐसे हुआ काम तमाम, Video

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9