"डंकी की पहले दिन की कलेक्शन और मिचेल स्टार्क के ऑक्शन प्राइस में कितना अंतर होगा?" Shah Rukh Khan के जवाब ने लूटी महफिल

Shah Rukh Khan: मिचेल स्टार्क को लेने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच जमकर बिडिंग वॉर हुई और आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर स्टार्क को खरीदा.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Shah Rukh Khan: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर मंगलवार को आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में काफी पैसा बरसा है. मिचेल स्टार्क को लेने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच जमकर बिडिंग वॉर हुई और आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर स्टार्क को खरीदा. मिचेल स्टार्क इसके साथ ही आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी बने. कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म डंकी 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. डंकी की रिलीज से पहले शाहरुख खान ने फैंस के साथ सोशल मीडिया साइट एक्स( पूर्व ट्विटर) पर सवाल-जवाब का एक सेशन किया और इस दौरान उनसे एक फैन ने मिचेल स्टार्क और डंकी की कमाई को लेकर एक सवाल पूछा जिसका शाहरुख खान ने मजेदार जवाब दिया.

शाहरुख खान से तुषार शर्मा नाम के एक यूजर ने सवाल पूछा,"डंकी की पहले दिन की कलेक्शन और मिचेल स्टार्क के ऑक्शन प्राइस में कितना अंतर होगा? शाहरुख खान ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा,"यू क्यों सवाल है भाई. चालो एंड चीस वाला. डंकी में आएगा, वहां तो गया है बस."

Advertisement
Advertisement

बात अगर आईपीएल ऑक्शन की करें तो मिचेल स्टार्क ही नहीं बल्कि पैट कमिंस पर भी 20 करोड़ से अधिक की बोली लगी. मिचेल स्टार्क को शुरुआत में खरीदने में दिल्ली और मुंबई इंडियंस ने दिलचस्पी दिखाई.  लेकिन जब बोली 9 करोड़ 60 लाख के पार हुई तो दोनों ही टीमें पीछ हट गई. इसके बाद गुजरात और कोलकाता के बीच बिड़िंग वॉर शुरु हुई और आखिरी में बाजी कोलकाता ने मारी.

Advertisement

हालांकि, जोश हेडलवुड पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई. 33 साल के स्टार्क ने आमतौर पर आईपीएल के बजाय अंतरराष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता दी है, लेकिन उन्होंने अगले साल आईपीएल के बाद होने वाले टी20 विश्व कप पर नजर रखते हुए इस सीजन नीलामी में प्रवेश करने का फैसला किया. उन्होंने आईपीएल के केवल दो सीज़न खेले हैं, जिसमें 27 मैचों में 20.38 की औसत से 34 विकेट लिए हैं.

Advertisement

इसके विपरीत, कमिंस आईपीएल में नियमित रहे हैं लेकिन एशेज और वनडे विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2023 सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया था. कमिंस के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बिड़िंग वॉर देखने को मिली थी. हालांकि, अंत में SRH कमिंस को खरीदने में सफल रही.

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स करेगी रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और बाकी खिलाड़ियों का ट्रेड? फ्रेंचाइजी ने मामले पर तोड़ी चुप्पी

यह भी पढ़ें: IPL Auction में पंजाब किंग्स से हुई गलती? 'गलत खिलाड़ी' खरीदने पर फ्रेंचाइजी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-"खिलाड़ियों के सूची में.."

Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: कभी प्रवक्ता पद से हटाई गई आतिशी ने कैसा जीता Arvind Kejriwal का भरोसा ?
Topics mentioned in this article