राहुल का मयंक का सबका बदला लेगा तेरा सौरभ, बाबर ने रुलाए थे खून के आंसू, अब नेत्रावलकर ने लिया बदला

Saurabh Netravalkar played for india U19 World Cup 2010: साल 2010 में भारतीय टीम की तरफ से शिरकत करते हुए सौरभ नेत्रावलकर को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अब उन्होंने करीब 14 साल बाद बाबर एंड कंपनी को शिकस्त देते हुए वह बदला ले लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सौरभ नेत्रावलकर

Saurabh Netravalkar played for india U19 World Cup 2010: साल 2012 में एक मूवी आई थी. फिल्म का नाम था 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2'. फिल्म के एक्टर थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी. इस फिल्म का एक डायलॉग काफी फेमस हुआ था. 'बाप का, दादा का, भाई का...सबका बदला लेगा यह फैजल!!' अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम आपको यह डायलॉग क्यों याद दिला रहे हैं. पाकिस्तान बनाम यूएसए मैच में यूएसए की टीम को बीते कल जीत मिली. 'सुपर ओवर' में यूएसए की तरफ से सौरभ नेत्रावलकर ने गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 13 रन पर रोक दिया. इस प्रकार इस मैच में यूएसए की टीम को 5 रन से रोमांचक जीत मिली. 

बता दें यूएसए की टीम से पहले सौरभ नेत्रावलकर भारत के लिए शिरकत करते थे. करीब 14 साल पहले 2010 में वह भारत की तरफ से अंडर 19 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे. इस साल क्वार्टर फाइनल में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से हुई थी. मजेदार बात यह थी कि उस दौरान भी पाकिस्तान के अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम की अगुवाई बाबर आजम कर रहे थे. बाबर की अगुवाई में ब्लू टीम को यहां शिकस्त मिली थी. ग्रीन टीम ने आखिरी ओवर में ब्लू टीम को धूल चटाया था. 

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 23-23 ओवर का खेला गया था. यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 114 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर में 2 विकेट शेष रहते मैदान में कामयाब रही थी.

Advertisement

पाकिस्तान से मिली इस शिकस्त में उस दौरान टीम का हिस्सा आज के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल भी थे. यही नहीं टीम के लिए उस दौरान मयंक अग्रवाल ने भी शिरकत की थी. 

Advertisement

मैच में सौरव के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने कुल 5 ओवरों की गेंदबाजी की थी. इस दौरान महज 16 रन खर्च करते हुए 1 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. हालांकि, उनके इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम यह मैच जितने में नाकामयाब हुई थी.

Advertisement
14 साल बाद सौरव ने लिया बदला

भारत-पाक मैच को करीब 14 साल बीत गए हैं. एक बार सौरभ का सामना पाकिस्तान से हुआ. इस बार भी टीम के कप्तान बाबर आजम थे. हालांकि, इस बार वह नहीं चुके. पहले उन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 18 रन खर्च किए. इस बीच उन्हें 2 सफलता भी हाथ लगी. फिर जब 'सुपर ओवर' में लक्ष्य के बचाव करने की जिम्मेदारी मिली तो उन्होंने महज 13 रन खर्च करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दिया. इसके साथ ही उन्होंने 2010 में मिली हार का पाकिस्तान के साथ अपना हिसाब भी चुकता कर लिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'सुपर 8' में नहीं पहुंच पाएगा पाकिस्तान! जानें कैसे भारत और यूएसए की टीम तोड़ रही है उसका सपना
 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं