Ravichandran Ashwin: मिल गया रविचंद्रन अश्विन का विकल्प, गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मचाता है गदर

Ravichandran Ashwin: भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन का लगातार विकल्प तलाशा जा रहा है. मौजूदा समय में एक खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. अगर उसे ब्लू टीम में जगह मिलती है तो वह अश्विन के जगह की भरपाई कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के उम्दा खेल से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. मौजूदा समय में वह ब्लू टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. टीम की जीत में लगातार उनका योगदान अहम साबित हो रहा है. मगर अब वह समय आ गया है जब उनके विकल्प के बारे में चर्चा होने लगी है. दरअसल, इसके पीछे की मुख्य वजह उनकी बढ़ती उम्र है. मौजूदा समय में वह 38 साल और 18 दिन के हैं. अगर उनकी फिटनेस साथ देती है तो वह ज्यादा से ज्यादा से एक दो साल और खेल सकते हैं. ऐसे में समय रहते चयनकर्ता उनके विकल्प के तलाश में जुट गए हैं.

मौजूदा समय में एक अनुभवी क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट में जमकर कहर बरपा रहा है. यह कोई और नहीं ऑफ स्पिनर सारांश जैन हैं. जैन मौजूदा समय में ईरानी ट्रॉफी के तहत रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए जलवा बिखेर रहे हैं. जहां उन्होंने अपनी दमदार गेंदबाजी से सबको दीवाना बना दिया है. मुंबई के खिलाफ पहली पारी में 1 विकेट चटकाने वाले जैन का जलवा दूसरी पारी में देखने को मिला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 18 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 3.72 की इकोनॉमी से 67 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटका डाले हैं. 

मैच के दौरान उनके शिकार पृथ्वी शॉ के साथ-साथ आयुष म्हात्रे, श्रेयस अय्यर और शम्स मुलानी बने. मध्य प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले जैन ने हाल ही में संपन्न हुए दलीप ट्रॉफी के दौरान 100 विकेट के आंकड़े को भी छुआ है. 

Advertisement

सारांश जैन का घरेलू क्रिकेट करियर 

बात करें जैन के घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अबतक कुल 34 फर्स्ट क्लास, 35 लिस्ट ए और 20 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 60 पारियों में 26.49 की औसत से 103, लिस्ट ए के 33 पारियों में 40.20 की औसत से 29 और टी20 की 17 पारियों में 19.11 की औसत से 18 सफलता हाथ लगी है.

Advertisement

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने फर्स्ट क्लास के 54 पारियों में 27.70 की औसत से 1302, लिस्ट ए के 27 पारियों में 19.25 की औसत से 462 और टी20 की 8 पारियों में 6.16 की औसत से 37 रन बनाए हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, फ्लैट में मृत मिलीं पूर्व क्रिकेटर की मां

Featured Video Of The Day
Mohan Cabinet की बैठक आज, New transfer policy को मिल सकती है मंजूरी, तबादलों पर से हट सकती है रोक?
Topics mentioned in this article