सचिन तेंदुलकर को खल रही है इस खास दोस्त की कमी, इमोशनल मैसेज शेयर कर लिखी ये बात

सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक वार्न का पिछले साल 4 मार्च के दिन थाईलैंड में छुट्टियां बिताते समय दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर उन दिनों को याद किया जो उन्होंने वार्न के साथ बिताए थे.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
सचिन तेंदुलकर ने शेन वॉर्न को किया याद
नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर ने अपने ‘महान मित्र'दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न को उनकी पहली पुण्यतिथि पर मार्मिक शब्दों में याद किया.बता दें कि सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक वार्न का पिछले साल 4 मार्च के दिन थाईलैंड में छुट्टियां बिताते समय दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर उन दिनों को याद किया जो उन्होंने वार्न के साथ बिताए थे. उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें यह दोनों दिग्गज क्रिकेटर एक दूसरे से बात कर रहे हैं.

तेंदुलकर ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा,‘‘हमने मैदान में कुछ यादगार मुकाबले खेले हैं और मैदान के बाहर भी कुछ यादगार पल बिताए हैं. मुझे एक महान क्रिकेटर की ही नहीं एक महान मित्र की भी कमी खल रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि अपने सेंस ऑफ द हयू्मर और करिश्मे से आप स्वर्ग को भी पहले से अधिक आकर्षक जगह बना रहे होंगे.'' तेंदुलकर और वार्न ने 29 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक दूसरे का सामना किया. इनमें से चार अवसरों पर वार्न ने तेंदुलकर को आउट भी किया.

Advertisement

कैसे हुआ था निधन?
ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का 4 मार्च 2022 को निधन हो गया था. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के निधन दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने की वजह से हुआ. वॉर्न उस समय थाईलैंड में मौजूद थे. मिली जानकारी के अनुसार वॉर्न अपने विला में थे, जहां उन्हें बेसुध हालत में पाया गया.क्रिकेट जगत समेत विश्व भर में उन्हें चाहने वालों को इस खबर से एकदम से हिला दिया था.
ऐसा रहा क्रिकेटिंग करियर
बात करें वॉर्न के क्रिकेटिंग करियर की तो उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने अपनी टीम के लिए 145 टेस्ट मैच खेलते हुए 273 पारियों में 25.4 की एवरेज से कुल 708 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 48 बार चार और 37 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है.

Advertisement

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence Bulldozer Action: Supreme Court का आदेश, कल तक नहीं चलेगा बुलडोजर
Topics mentioned in this article