''बहुत मुश्किल है'', विराट कोहली के सवाल पर युवा बल्लेबाज को याद आए धोनी, जानें जिम्मेदारी की बात पर क्या कहा

Ruturaj Gaikwad Big Statement: जिम्बाब्वे दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ को विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करते हुए देखा जा रहा है. जिसपर उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Ruturaj Gaikwad Big Statement: जिम्बाब्वे दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ को विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करते हुए देखा जा रहा है. दरअसल, हाल ही में किंग कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास लिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 को छोड़ दें तो अक्सर कोहली को ब्लू टीम में नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता था. ऐसे में जब उन्होंने संन्यास ले लिया है और गायकवाड़ इस क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के बाद कोहली के स्थान को लेकर खास सवाल किया गया. इसका जवाब भी उन्होंने काफी खूबसूरत तरीके से दिया है.

27 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, ''यह बहुत बड़ा मुद्दा है और इसके बारे में बात करने का फिलहाल सही समय नहीं है. विराट कोहली से खुद की तुलना करना या टीम में उनकी जगह को भरना बेहद मुश्किल कार्य है. आईपीएल के दौरान भी मैं यह बात कह चुका हूं. माही भाई की टीम में जगह लेना बहुत मुश्किल है. आप अपना खुद का करियर संवारना और खेल खेलना चाहते हैं. मौजूद समय में मेरा पूरा ध्यान एक मैच पर है और टीम को जीत दिलाना है. हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि टीम को ज्यादा से ज्यादा मैचों में जीत मिले.

बता दें जिम्बाब्वे दौरे पर गायकवाड़ का बल्ला पहले टी20 मुकाबले में बिल्कुल खामोश गुजरा था. टीम के लिए उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वह महज 7 रन बनाने में कामयाब हुए थे, लेकिन दूसरे टी20 मुकाबले में उनका बल्ला जमकर चला था. टीम के लिए इसी क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 47 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 163.82 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 1 छक्का निकला. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Happy Birthday Sunil Gavaskar: 1983 वर्ल्ड कप में खामोश था सुनील गावस्कर का बल्ला, फिर भी कैसे जीता रहे थे मैच? जानें राज की बात

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?