IND vs ENG: जुरेल का पहला अर्धशतक..रोहित शर्मा ने दिखाया बड़ा दिल, ऐसे किया रिएक्ट

Dhruv Jurel, भारतीय विकेटीकपर धुव जुरेल (Dhruv Jurel)  ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाकर भविष्य के लिए उम्मीद जगा दी है

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

Dhruv Jurel: चौथे टेस्ट मैच (India vs England) में भारत की दूसरी पारी के दौरन भारतीय विकेटीकपर धुव जुरेल (Dhruv Jurel)  ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाकर भविष्य के लिए उम्मीद जगा दी है. ध्रुव ने कुलदीप के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की, ध्रुव ने जिस तरह की बल्लेबाजी की है उसने कप्तान रोहित शर्मा का भी दिल जीत लिया है. जब ध्रुव ने अर्धशतक जमाया तो रोहित (Rohit Sharma) काफी खुश दिखे और विकेटकीपर के अर्धशतकीय पारी की सराहना की और ताली बजाकर रिएक्ट किया. रोहित ने जिस अंदाज में रिएक्ट किया है उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. फैन्स कप्तान रोहित की भरपूर तारीफ कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में पहली बार भारत के विकेटकीपर ने अर्धशतक जमाने का कमाल किया है. 

Advertisement

कुलदीप और ध्रुव जुरेल ने रांची में रचा इतिहास

बता दें कि कुलदीप और ध्रुव जुरेल ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की जो रांची में 8वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. 

Advertisement

रांची टेस्ट में 8वें विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी
76 - ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव Vs  इंग्लैंड, 2024
14 - रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव Vs SA 2019
14 - रवींद्र जड़ेजा और रिद्धिमान साहा Vsऑस्ट्रेलिया 2017 

Advertisement

कुलदीप की शानदार बल्लेबाजी

कुलदीप भले ही 28 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कुल 131 गेंद का सामना किया जो यकीनन चौंकाने वाली बात रही. इंग्लैंड गेंदबाजों के लिए कुलदीप का जमकर खेलना यकीनन फ्रस्ट्रेट करने वाला रहा. हालांकि जेम्स एंडरसन ने कुलदीप को बोल्ड कर इंग्लैंड खेमे में राहत जरूर पहुंचाई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: जनता के सवाल..नेताजी के जवाब, हरियाणा के शहरों से NDTV Election Carnival