छक्के-चौकों के क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम दर्ज है शर्मनाक रिकॉर्ड, खबर पढ़ते ही पकड़ लेंगे माथा

Rohit Sharma and Virat Kohli have Shameful Records: रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट तो वहीं विराट कोहली के नाम आईपीएल में सर्वाधिक डॉट बॉल खेलने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rohit Sharma and Virat Kohli have Shameful Records: रोहित शर्मा और विराट कोहली के चाहने वालों की संख्या लाखों में है. इसकी वजह उनकी उम्दा बल्लेबाजी है. दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को कई मुकाबले अकेले अपने दम पर जिताए हैं. मौजूदा समय में दोनों खिलाड़ियों के नाम ऐसे कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं जो उन्हें अन्य बल्लेबाजों से काफी अलग बनाते हैं. यही वजह है कि उनका नाम दुनिया के मशहूर बल्लेबाजों में विख्यात है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम कुछ ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज हैं जो वो कभी भी अपने नाम नहीं जोड़ना चाहते होंगे, मगर यह शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गए हैं. आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कौन से शर्मनाक रिकॉर्ड हैं जो रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम दर्ज हैं, तो वो कुछ इस प्रकार हैं- 

'हिटमैन' शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले हैं सर्वाधिक डॉट बॉल 

आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक डॉट बॉल खेलने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने ब्लू टीम के लिए 159 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उन्होंने 151 पारियों में 1148 बॉल डॉट खेले हैं. 

दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम आता है. गुप्टिल ने कीवी टीम की तरफ से टी20 क्रिकेट में 1033 बॉल डॉट खेले हैं. तीसरे स्थान पर बाबर आजम काबिज हैं. यहां उन्होंने अबतक 1017 डॉट बॉल खेले हैं. 

आईपीएल में विराट कोहली के नाम दर्ज हैं शर्मनाक रिकॉर्ड 

आईपीएल में सर्वाधिक डॉट बॉल खेलने का अनचाहा रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने देश की प्रतिष्ठित लीग में अबतक कुल 252 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्होंने 244 पारियों में 2031 डॉट बॉल खेले हैं. 

दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम आता है. धवन ने आईपीएल में 1877 डॉट बॉल खेले हैं. खास लिस्ट में तीसरा बड़ा नाम रोहित शर्मा का आता है. शर्मा ने आईपीएल में 1909 डॉट बॉल खेले हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Zaheer Khan: नई टीम, नई भूमिका के लिए तैयार जहीर खान, गौतम गंभीर के बादशाहत को हिलाने की है चुनौती


 

Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence