Hardik Pandya: जहां किया गया था ट्रोल, अब उसी स्टेडियम में लगे हार्दिक-हार्दिक के नारे, देखकर कप्तान रोहित ने ऐसे किया रिेएक्ट

Rohit Sharma full interview video, इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में नई दिल्ली से टीम इंडिया मुंबई पहुंची, जहां सड़कों पर लाखों फैंस जुटे थे. मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था.

Advertisement
Read Time: 4 mins
R

Rohit Sharma full interview: विश्व चैंपियन भारतीय टीम के सम्मान में पूरा हिंदुस्तान एकजुट है. बारबाडोस की धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर रोहित ब्रिगेड ने तिरंगा लहराया था. गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई. इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में नई दिल्ली से टीम इंडिया मुंबई पहुंची, जहां सड़कों पर लाखों फैंस जुटे थे. मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था. इससे पहले यह नजारा 1983, 2007 और 2011 में दिखा था, लेकिन साल 2024 में फैंस का क्रेज क्रिकेट को लेकर और भी ज्यादा बढ़ चुका है. चैंपियन का अद्भुत, अतुलनीय और अविश्वसनीय स्वागत देखा गया.चाहे दिल्ली हो या मुंबई, तेज बारिश के बावजूद फैंस के उत्साह में कोई कमी नहीं आई.

रोहित ने जैसे ही लिया हार्दिक का नाम, पूरा स्टेडियम लगाने लगा पंड्या-पंड्या के नारे

वहीं, परेड के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी वानखेड़े गए जहां खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह में रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव की तारीफ की है. रोहित के स्पीच के दौरान एक ऐसा पल आया जिसे जिसने भी देखा वह इमोशनल हो गया. दरअसल, अपने स्पीच में रोहित ने जैसे ही हार्दिक के आखिरी ओवर की तारीफ की तो पूरा वानखेड़े स्टेडियम हार्दिक-हार्दिक के नाम से गुंज उठा, हार्दिक-हार्दिक के नारे फैन्स लगाने लगे. ऐसे में थोड़ी देर के लिए रोहित को अपनी स्पीच रोकनी पड़ी. दरअसल, आईपीएल 2024 के दौरान इसी स्टेडियम में हार्दिक को काफी ट्रोल किया गया था लेकिन अब फैन्स हार्दिक-हार्दिक के नारे लगाकर उनको सम्मान दे रहे थे. पूरा वानखेड़े स्टेडियम पुरानी बातों को भुलाकर हार्दिक को प्यार से गले लगा रहा था. इसे देखकर हार्दिक अपने सीट से खड़े हुए और हाथ उठाकर फैन्स का आभार व्यक्त किया. वहीं दूसरी ओर रोहित के चेहरे पर भी हंसी दिखाई दे रही थी. यह एक ऐसा पल था जिसे देखकर हर कोई इमोशनल हो गया . रोहित के चेहरे के भाव को देखकर यह समझा जा रहा था कि वो काफी गर्व का एहसास कर रहे हैं. वहीं, हार्दिक थोड़े इमोशनल भी नजर आए.

वहीं, रोहित ने हार्दिक की तारीफ में कहा कि, "उस आखिरी ओवर में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की. उसे सलाम है, उसने शानदार गेंदबाजी की .. आखिरी ओवर में कितने रन हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन आखिरी ओवर करना हमेशा से काफी दबाव वाला रहता था. उस आखिरी ओवर से पहले हमने काफी बात की थी, हवा तेज बह रही थी. हमने कई तरह के तकनीकि बात की. हमने एक दूसरे से बात की कि आखिरी ओवर में क्या करना है. हम सब जानते हैं कि डेविड मिलर क्या कर सकते हैं. वो एक खतरनाक बल्लेबाज हैं. हम चाहते थे कि  गेंद उसके पाले में न रहे."

Advertisement

कप्तान रोहित ने अपनी स्पीच में आगे कहा, "जब हार्दिक ने पहली गेंद की और मिलर ने हवा में शॉट मारा, कुछ समय के लिए मुझे लगा कि कहीं गेंद सिक्स न हो जाएं, क्योंकि हवा तेज थी. लेकिन सबकुछ लिखा था. मुझे खुशी है कि गेंद मैदान के बाहर नहीं गई. और जब सूर्या ने कैच लिया वह अद्भूत था. हम कहते हैं न प्रैक्टिस आपको परफेक्ट बनाता है. सूर्या ऐसा प्रैक्टिस में भी करते रहते हैं. हमें पता है कि दबाव के समय में ऐसे कैच लेना छोटी बात नहीं है. सूर्या ने जो किया है वह उसे अपने पूरे करियर में याद रखेंगे. "

Advertisement

बता दें कि रोहित और कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से खुद को ्लग कर लिया है. लेकिन दोनों दिग्गज वनडे और टेस्ट खेलते रहे हैं. अब दोनों दिग्गज का अगला टारगेट चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को जीतना है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: इजरायल ने किया Gaza मस्जिद पर हमला, 18 लोगों की मौत | Breaking News