बेटे को IPL से मिला करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट, पिता अभी भी कर रहे एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी

जब भारतीय क्रिकेटर निजी जेट से उतरने के बाद एयरपोर्ट से बाहर निकले, फ्रांसिस को उम्मीद थी कि किसी दिन उनका बेटा रॉबिन भी इस टीम का हिस्सा बनेगा. फ्रांसिस जेवियर मिंज के बेटे रॉबिन मिंज हाल ही में करोड़पति बने है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
बेटे को मिला IPL से मिला करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट, पिता अभी भी कर रहे एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी
नई दिल्ली:

भारतीय टीम जब पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले के लिए रांची पहुंची तो बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आगमन हॉल के एग्जिट प्वाइंट पर सुरक्षा गार्ड फ्रांसिस जेवियर मिंज बारीकी से भारतीय खिलाड़ियों को देख रहे थे. जब भारतीय क्रिकेटर निजी जेट से उतरने के बाद एयरपोर्ट से बाहर निकले, फ्रांसिस को उम्मीद थी कि किसी दिन उनका बेटा रॉबिन भी इस टीम का हिस्सा बनेगा. फ्रांसिस जेवियर मिंज के बेटे रॉबिन मिंज हाल ही में करोड़पति बने है. उन्हें आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 3.60 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, फ्रांसिस ने रांची में बताया, "मैं हर किसी को हवाईअड्डे से बाहर आते हुए देखता हूं, लेकिन शायद ही कोई मुझे नोटिस करता है. वे ऐसा क्यों करेंगे? मैं यहां सिर्फ एक सुरक्षाकर्मी हूं, कई लोगों में से एक." रॉबिन मिंज पहले आदिवाली क्रिकेटर हैं, जिन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. फ्रांसिस को लगता है कि भले ही उनके बेटे को आईपीएल अनुबंध मिला हो, लेकिन जहां तक ​​​​भारतीय टीम के कॉल-अप का सवाल है, रॉबिन को अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है. फ्रांसिस ने कहा,"उन्होंने अभी शुरुआत की है. दुनिया ने उनका नाम लगभग दर्ज ही कर लिया है. रास्ता अभी भी लंबा है."

अपनी नौकरी की लेकर बात करते हुए फ्रांसिस ने कहा,"यह मेरा काम है, यह सुनिश्चित करना कि हवाईअड्डे से बाहर निकला कोई भी व्यक्ति बिना आईडी के दोबारा प्रवेश न करे. आपको नहीं पता कि किसके हाथ में बंदूक है. एक चूक और मेरी नौकरी गई." फ्रांसिस जेवियर मिंज लगभग दो दशकों तक सेना में सेवा देने के बाद सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहे हैं और बेटे के आईपीएल अनुबंध के वित्तीय लाभ के बावजूद उनका नौकरी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है.

Advertisement

फ्रांसिस ने कहा,"मैं ढिलाई नहीं बरत सकता क्योंकि मेरा बेटा एक आईपीएल क्रिकेटर है. बेशक, परिवार में अधिक वित्तीय सुरक्षा है, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि जीवन कैसा होगा. मेरे कई सहकर्मी मुझसे पूछते हैं कि मुझे अब और काम करने की आवश्यकता क्यों है लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक मेरा काम करने का मन है और मैं स्वस्थ हूं तब तक मैं काम करता रहूंगा. अगर मैंने अपने लिए कुछ नहीं कमाया तो मुझे नींद नहीं आती."

Advertisement

फ्रांसिस ने कहा कि वे अभी भी उसी घर में रहते हैं, साथ ही रॉबिन की जीवनशैली में भी बाद में कोई बदलाव नहीं आया है.फ्रांसिस ने कहा,"हम अभी भी एक ही घर में रहते हैं. मैं अब भी वही बाइक चलाता हूं. यह एक अच्छा घर है, इसलिए हमने इसे बदलने या बड़ा खरीदने के बारे में भी नहीं सोचा है. सौभाग्य से, रॉबिन भी वही बना हुआ है. वह जानता है कि उसे कड़ी मेहनत करते रहना होगा और वह बहकावे में नहीं आ सकता. वह अब भी हमारा वही पुराना लड़का है."

Advertisement

फ्रांसिस ने अपने बेटे की क्रिकेट यात्रा में भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की भूमिका पर भी बात की. आईपीएल नीलामी के कुछ ही दिनों बाद, फ्रांसिस ने खुलासा किया था कि धोनी ने उनसे वादा किया था कि अगर नीलामी के दौरान किसी ने उनके लिए बोली नहीं लगाई तो सीएसके रॉबिन के लिए बोली लगाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: उल्टा बल्ला...कौन है तुम्हारा बॉलर...सड़क बनी पिच, 'स्वर्ग' में गली क्रिकेट खेलते नजर आए सचिन तेंदुलकर

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Schedule: 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, CSK vs RCB होगा पहला मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़
Topics mentioned in this article