Video: ऋषभ पंत ने हर्षा भोगले को दिया ऐसा जवाब तो भड़क उठे फैंस, युवा क्रिकेटर को ‘घमंडी’ बताया

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि वह अपने करियर के इस मोड़ पर तुलना में भरोसा नहीं करते हैं. नाराज दिखे पंत ने कहा, “इस समय तुलना का कोई मतलब नहीं है, मेरी उम्र महज 24-25 साल है. अगर आप तुलना करना चाहते हो तो जब मैं 30-32 साल का होगा तब कर सकते हो. इससे पहले मेरे लिए तुलना का कोई मतलब नहीं है.”

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
Rishabh Pant

IND vs NZ 3rd ODI: सीमित ओवर के क्रिकेट में अपनी खराब फॉर्म के लिए आलोचनाओं में घिरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बुधवार को कहा कि सफेद गेंद के क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इतना भी बुरा नहीं है. पंत इस साल सीमित ओवर के क्रिकेट में खराब फॉर्म में हैं, उन्होंने छोटे फॉर्मेट में केवल एक अर्धशतक जड़ा है और वो भी फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ. वह 2022 में खेली गई 21 पारियों में केवल दो ही बार 30 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं.

वनडे में 25 साल के खिलाड़ी ने इस साल नौ पारियां खेली हैं जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है.

पंत ने बुधवार को क्राइस्टचर्च में तीसरे और अंतिम वनडे (IND vs NZ) से पहले आधिकारिक प्रसारक प्राइम वीडियो से कहा, “ये आंकड़े महज एक संख्या ही तो हैं. सफेद गेंद में मेरे रनों की संख्या इतनी बुरी भी नहीं है.”

वहीं अगर तुलना की जाए तो पंत का टेस्ट प्रारूप में प्रदर्शन शानदार रहा है जिसमें उन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में शतक जड़े हैं.

पंत ने कहा कि वह अपने करियर के इस मोड़ पर तुलना में भरोसा नहीं करते हैं. नाराज दिखे पंत ने कहा, “इस समय तुलना का कोई मतलब नहीं है, मेरी उम्र महज 24-25 साल है. अगर आप तुलना करना चाहते हो तो जब मैं 30-32 साल का होगा तब कर सकते हो. इससे पहले मेरे लिए तुलना का कोई मतलब नहीं है.”

Advertisement

मौजूदा सीरीज के उप कप्तान पंत ने बुधवार को तीसरे और अंतिम वनडे में महज 10 रन बनाए.

सीमित ओवर के क्रिकेट में वह किस स्थान पर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे तो पंत ने कहा, “मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय में पारी का आगाज करना पसंद करूंगा, वनडे में चौथे-पांचवें नंबर पर खेलना चाहूंगा और टेस्ट में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं. हां, जब आप निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हो तो रणनीति बदल जाती है लेकिन साथ ही आपको उसी स्थान पर बल्लेबाजी करनी पड़ती है जिस पर टीम चाहती है.”

उन्होंने कहा, “वनडे में आपको पहले से रणनीति बनाने की जरूरत नहीं होती है जबकि टी20 में आपको ऐसा करना होता है.”

Advertisement

लेकिन पंत के इस बयान को फैंस ने आक्रोश जाहिर किया है. सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत के इस बयान को ‘घमंड से भरा' बताया जा रहा है. देखिए फैंस के कुछ रिएक्शन :

Advertisement

IND vs AUS: भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर किया उलटफेर, 13 मैचों में पहली जीत दर्ज की

FIFA WC 2022: इंग्लैंड ने ग्रुप B मुकाबले में अल-रेयान स्टेडियम में Wales पर 3-0 से शानदार जीत दर्ज की

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप