टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर की तलाश हो गई पूरी? ऋषभ पंत का जादुई कैच देख दुनिया हुई हैरान, VIDEO

Rishabh Pant Magical Catch: ऋषभ पंत का एक हैरतअंगेज कैच सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह अपनी बाईं तरफ छलांग लगाते हुए एक बेहतरीन कैच पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rishabh Pant

Rishabh Pant Magical Catch: गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में ऋषभ पंत एक अलग ही अंदाज में नजर आए. मैदान में उन्हें पहले उम्दा कप्तानी करते हुए देखा गया. इसके बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से कुछ खिलाड़ियों को स्टंपिंग करते हुए पवेलियन का भी रास्ता दिखाया. यही नहीं वहां उपस्थित हर कोई तब हैरान हो गया जब उन्होंने विकेट के पीछे कुछ शानदार तरीके से छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच पकड़े. इस पल को देख वहां उपस्थित हर कोई अचंभित रह गया. 

इसी छण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, यह वाक्या गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी के दौरान पांचवें ओवर में देखने को मिला. उनकी तरफ से डेविड मिलर बल्लेबाजी के लिए तैयार थे. वहीं दिल्ली की तरफ से इशांत शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद को मिलर ने हल्के हाथों से पुश किया. इस बीच गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेट के पीछे चली गई. यहां ऋषभ पंत ने अपनी बाईं तरफ एक लंबी छलांग लगाते हुए असंभव कैच को संभव बना दिया. जिसे देख वहां उपस्थित हर कोई हैरान रह गया. 

Advertisement

नतीजा यह रहा कि डेविड मिलर को निराश कदमों के साथ पवेलियन का रुख करना पड़ा. मैच के दौरान मिलर ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 6 गेंदों का सामना किया. इस बीच महज 2 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने.  

Advertisement
पंत को वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल करने की हो रही है मांग 

आईपीएल में पंत की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट एक्सपर्ट उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह देने की सलाह दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने भी उनकी संभावनाओं पर बात की है. 

Advertisement

पूर्व कप्तान ने पीटीआई के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि मेरा मानना है ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए. वह आईपीएल के अंत तक टीम में होने के हकदार हैं.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा मेरे हिसाब से हमने ऋषभ को पिछले 5 से 6 वर्षों में यहां इसी तरह से खेलते हुए देखा है. जिसके बाद वह भारतीय टीम तक पहुंचने में कामयाब रहे.

हालांकि, उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया है कि जब भारतीय टीम में कीपर बल्लेबाज को चुनने की बात आती है तो उनके पास बहुत सारे विकल्प हैं. मगर उनकी नजर में पंत उनकी पहली पसंद हैं. 

यह भी पढ़ें- GT vs DC, IPL 2024: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली का जलवा, गुजरात को 6 विकेट से पीटा
 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: 7 अक्टूबर हमले के मास्टरमांइड Yahya Sinwar की मौत की इस तरह हुई पुष्टि