12 चौके और 6 छक्के, पंजाब के बल्लेबाज ने मचाया ऐसा गदर कि बन गया LPL में अनोखा रिकॉर्ड, VIDEO

Rilee Rossouw created history: रोसो की तरफ से खेली गई यह विस्फोटक शतकीय पारी लंका प्रीमियर लीग की सबसे तेज शतकीय पारी है. मैच के दौरान रोसो ने महज 44 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Jaffna Kings won by 7 wickets: लंका प्रीमियर लीग 2024 का 13वां मुकाबला 10 जुलाई को कोलंबो स्ट्राइकर्स और जाफना किंग्स के बीच दांबुला में खेला गया. यहां जाफना की टीम को 9 गेंद शेष रहते 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए शिरकत करने वाले दक्षिण अफ्रीकी विस्फोटक बल्लेबाज रिली रोसो रहे. लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका बल्ला जमकर चला. टीम के लिए उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 50 गेंदों का सामना किया. इस बीच 216.00 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 108 रन की शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया.

188/8 रन बनाने में कामयाब हुई थी कोलंबो

दांबुला में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने पर मजबूर हुई कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कीवी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स सर्वोच्च स्कोरर. उन्होंने टीम के लिए 32 गेंदों में 58 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा एंजेलो परेरा (रिटायर्ड हर्ट) 30 गेंद में 34 रन का योगदान दिया.

Advertisement

जाफना ने जीत लिए मुकाबला 

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 189 रनों के लक्ष्य को जाफना की टीम ने रोसो की विस्फोटक बल्लेबाजी के बदौलत 18.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के दौरान जहां रोसो ने नाबाद 108 रन बनाए. वहीं चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अविष्का फर्नांडो ने 35 गेंद में 58 विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. 

Advertisement

बता दें रोसो की तरफ से खेली गई यह विस्फोटक शतकीय पारी लंका प्रीमियर लीग की सबसे तेज शतकीय पारी है. मैच के दौरान रोसो ने महज 44 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास

Featured Video Of The Day
Bhubaneswar: पुलिसकर्मी पर लगे छेड़छाड़ के आरोप, सरकार ने दिया CID जांच का आदेश
Topics mentioned in this article